×

DM-SP की मौजूदगी: शिकायतकर्ताओं की लगी भीड़, सबकी सुनी फरियाद

कार्यालय में पुताई व साफ-सफाई न होने पर नाराजगी जताई। साथ ही अभिलेखों को देखकर संतुष्टि जाहिर की।  वहीं उन्होंने साफ सफाई के निर्देश दिए।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 19 Sep 2020 3:39 PM GMT
DM-SP की मौजूदगी: शिकायतकर्ताओं की लगी भीड़,  सबकी सुनी फरियाद
X
कार्यालय में पुताई व साफ-सफाई न होने पर नाराजगी जताई। साथ ही अभिलेखों को देखकर संतुष्टि जाहिर की।  वहीं उन्होंने साफ सफाई के निर्देश दिए।

कानपुर : रसूलाबाद तहसील में समाधान दिवस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने पहुंचकर लोगों की शिकायतें सुनी। इसके बाद तहसील व पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। शनिवार को जिलाधिकारी दिनेश चंद्र ने रसूलाबाद तहसील का निरीक्षण किया। उन्होंने रसूलाबाद तहसील पहुंच कर कार्यालय, सभागार सहित कम्प्यूटर रूम में जानकारी ली। वहां उन्होंने अभिलेखों को बारीकी से देखा। कार्यालय में पुताई व साफ-सफाई न होने पर नाराजगी जताई। साथ ही अभिलेखों को देखकर संतुष्टि जाहिर की। वहीं उन्होंने साफ सफाई के निर्देश दिए।

यह पढ़ें....जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी करे मोदी सरकार- कांग्रेस

शिकायतों को गंभीरता से सुना

उन्होंने कहा कि शिकायतों को गंभीरता से सुना जाए। इस दौरान उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा, तहसीलदार संजय कुशवाहा,ईओ संजय कुमार,सीओ रामशरण सिंह, कोतवाल चंद्रशेखर दुबे सहित अन्य अधिकारी रहे। वहीं इसके पहले उन्होंने समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के साथ थाना परिसर में शिकायतें सुनी। जिनमें 23 शिकायतें आई। जिनमें 5 शिकायतों का मौके पर ही निपटा दिया गया।

cow kanpie सोशल मीडिया

सुविधाएं पहले से दुरुस्त

जनपद के जिलाधिकारी दिनेश चंद्र व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने रसूलाबाद नगर पंचायत के पशु आश्रय स्थल का भी निरीक्षण किया। जहां पर सारी सुविधाएं व व्यवस्थाएं सही पाई गई। वहां पर उन्होंने गायों को केले खिलाये। साथ ही उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि पशु आश्रय स्थल में किसी भी प्रकार की कमी न हो। पशु आश्रय स्थल पर पानी, चारा व हरी घास को भी देखा। लेकिन मौके पर उन्होंने सारी व्यवस्थाओं को अच्छा पाया। इसके लिए उन्होंने नगर पंचायत टीम को सराहा। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण की जानकारी पर सभी जगह सुविधाएं पहले से दुरुस्त थी।

यह पढ़ें....सपा का आरोप: BJP सरकार ने लोगों को बना दिया बेरोजगार, हर तरफ मची त्राहि-त्राहि

स्कूलों में पोशाक वितरण

इधर, रसूलाबाद विकास खंड क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय कन्या में बच्चों को विद्यालय की पोशाक वितरित की गई । विद्यालय की प्रधानाचार्य निर्मला कुमारी के द्वारा बच्चों को नई पोशाक वितरित की गई। बता दें कि महामारी के चलते इन दिनों विद्यालयों में सभी अध्यापक विद्यालय में आ रहे हैं। लेकिन बच्चों को विद्यालय नहीं बुलाया जा रहा। आस पास के बच्चों को बुलाकर उनको ड्रेस दिया गया। इस दौरान प्रबंधक निर्मला कुमारी ने कहा कि एक जैसी पोशाक से बच्चों में हीन भावना नहीं आती है।

रिपोर्टर: मनोज सिंह

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story