×

दूल्हे का बजा बाजा: चढ़ने जा रहे थे घोड़ी, लेकिन हो गया ऐसा हाल

मामला कानपुर देहात जिले के मंगलपुर थाना क्षेत्र का है। जहां 30 जून को एक घर से बारात जानी थी।

Newstrack
Published on: 2 July 2020 6:58 AM GMT
दूल्हे का बजा बाजा: चढ़ने जा रहे थे घोड़ी, लेकिन हो गया ऐसा हाल
X

कानपुर देहात: लॉकडाउन खुलते ही शादियों की शहनाईयो की गूंज हर तरफ सुनाई दे रही है। लेकिन कानपुर देहात जिले में एक घर मे शादी की तैयारियां जोरों से चल रही थी। दूल्हे के साथ बराती दुल्हन को लाने के लिए तैयार खड़े थे। लेकिन कुछ पल में हुआ कुछ ऐसा की दूल्हे राजा ससुराल जाने के बजाय पहुच गए थाने औऱ दुल्हन करती रही इंतज़ार आखिर ऐसा क्या हुआ मामला।

पुलिस को लेकर आई लड़की

मामला कानपुर देहात जिले के मंगलपुर थाना क्षेत्र का है। जहां 30 जून को एक घर से बारात जानी थी। घर पर रिश्तेदार मौजूद थे बारात जाने की भी सारी तैयारियां सभी लोग कर रहे थे दरवाजे के बाहर दूल्हे के दोस्त बाराती के रूप में इंतज़ार कर रहे थे। लेकिन अचानक घर के बाहर पुलिस आई और पुलिस के साथ मौज़ूद लड़की भी आई। लड़कीं लड़के को देख कर भड़क उठी यह देख सभी लोग कुछ नही समझ पाए घर मे मौजूद रिश्तेदारो के साथ साथ पड़ोसी इकट्ठा होने लगे। तब पता चला कि जो लड़की पुलिस के साथ आई है वो दूल्हे राजा की प्रेमिका है घण्टो हाई बोल्टेज ड्रामा पुलिस की मौजूदगी में चला। जिसके बाद पुलिस दूल्हे को थाने ले आई।

थर-थर कांपे लोग: अचानक निकला इतना बड़ा सांप, लोगों में मची अफरा-तफरी

फेसबुक के जरिए हुई थी दोस्ती

दरअसल पूरे मामले की शुरुआत साल 2015 में फेसबुक के जरिए राधा और मानवेन्द्र की दोस्ती हुई थी। जहां राधा ने बताया कि पहले मानवेन्द्र नाम के युवक से दोस्ती फिर प्यार जिसके बाद 16 अप्रैल 2018 में कानपुर के रावतपुर गांव में आर्य समाज से शादी भी की थी। लड़कीं का कहना है मै कानपुर नगर की रहने वाली हु। शादी होने के बाद हम लोग साथ नही रहते थे। हम लोग व्हाट्सएप औऱ फोन पर ही बात किया करते थे। मानवेन्द्र यादव सीआरपीएफ कॉस्टेबल के पद पर श्रीनगर में तैनात है। जब भी मानवेन्द्र घर आते थे तब जरूर कानपुर मिलने आते थे।

लेकिन कुछ महीनों से मानवेन्द्र फोन पर बात करना बंद कर दिया जब इस बात का पता किया तो पता चला कि मानवेन्द्र दूसरी शादी कर रहा है पुखरायां क्षेत्र से जिसको दहेज में 15 लाख रुपए मिल रहे है। वही इस पूरे मामले को लेकर पुलिस जाँच की बात कह रही है।युवक की बारात तो नही पहुची औऱ रात भर दूल्हा थाने में रहा।तो लड़कीं थाने के बाहर खड़ी होकर न्याय की आस लगाए रही। इस पूरे मामले को लेकर अभी पुलिस कुछ भी नही बोल रही है।बेहराल अगर दूल्हा आरोपी है तो वह सजा का हकदार है दोनों तरफ से एक तो दूसरी शादी करने को लेकर तो वही दूसरी तरफ एक लड़कीं के पिता के अरमानों को धोखे में रख कर फिलहाल अभी रात से पुलिस जांच में जुटी हुई है। मीडिया से कोई भी बयान नही दे रही है।

मौतों से दहला शहर: अलग-अलग घटनाओं ने 4 लोगों की गई जान, फैली दहशत

पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की

वहीं इस पूरे मामले पर कानपुर देहात अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने बताया कि ये महिला दलित समाज से है कल इसने डायल 112 पुलिस को सूचना दी कि मेरा पति कहीं दूसरी जगह शादी कर रहा है पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर जांच पड़ताल शुरु दी।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

मिली बड़ी राहत: आकाशीय बिजली से भारी जनहानि, परिजनों को मिली सहायता

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story