×

कानपुर देहात: न्यू भाऊपुर जंक्शन से मालगाड़ी रवाना, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

कानपुर देहात ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के न्यू भाऊपुर से न्यू खुर्जा का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुवल माध्यम से कर हरी झंडी दिखाकर मालगाड़ी को रवाना किया।

Newstrack
Published on: 29 Dec 2020 11:40 AM GMT
कानपुर देहात: न्यू भाऊपुर जंक्शन से मालगाड़ी रवाना, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी
X
कानपुर देहात: न्यू भाऊपुर जंक्शन से मालगाड़ी रवाना, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी (PC: social media)

कानपुर देहात: कानपुर देहात के न्यू भाऊपुर जंक्शन से मालगाड़ी रवाना कर दी गई है। यहां पर आयोजित समारोह में रेलवे अफसर, जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में लोग इस एतिहासिक पल के गवाह बने हैं। बारिश की आशंका को देखते हुए वाटरप्रूफ पंडाल बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:बदला चेक से पेमेंट: RBI ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, अब पकड़ में आएगा फ्रॉड

न्यू भाऊपुर जंक्शन पर लोकार्पण की विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया

कानपुर देहात ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के न्यू भाऊपुर से न्यू खुर्जा का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुवल माध्यम से कर हरी झंडी दिखाकर मालगाड़ी को रवाना किया। वही न्यू भाऊपुर जंक्शन पर लोकार्पण की विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सासंद व विधायकों ने पहुंच कर दीप जलाकर कर लोकार्पण के कार्यक्रम को गति प्रदान की। वही 351 किलोमीटर इस प्रोजेक्ट की विशेषताओ को बताया गया ।

kanpur-dehat kanpur-dehat (PC: social media)

मैथा तहसील क्षेत्र में न्यू भाऊपुर से न्यू खुर्जा के लाइन का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुवल माध्यम से कर हरी झंडी दिखाकर मालगाड़ी को रवाना किया वही न्यू भाऊपुर जंक्शन पर लोकार्पण का विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सांसद देवेन्द्र सिंह भोले , विधायक सत्यदेव पचौरी , विधायक प्रतिभा शुक्ला , विधायक निर्मला संखवार ने कार्यक्रम में पहुंच कर दिप प्रज्वलित कर हरी झंडी दिखाकर मालगाड़ी को ट्रैक से रवाना किया ।

ये भी पढ़ें:बीजेपी पर गरजीं ममता: कर दिया ये चैलेंज, मोदी पर भी कसा तंज

वही डायरेक्ट मैनेजर अंशुमन शर्मा ने अतिथियों का आभार व्यक्त कर केन्द्र सरकार की इस योजना को बहुत ही बेहतर बताया जिससे कि मालगाड़ी का लाइन अलग होने से गाड़ियों को गति मिलेगी जिससे माल सही समय पर अपनी जगह पहुंच सकेगा । वही इस दौरान चीफ जर्नल मैनेजर अतुल बिखरे , जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र , पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी , उपजिलाधिकारी राम शिरोमणि , राघवेंद्र सिंह उर्फ लकी , रामजी मिश्रा , अजित कुमार , अंकित , पवन राजपूत , मंडल अध्यक्ष योगराज राजपूत सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे ।

न्यू भाऊपुर जंक्शन पर डीएफसी ट्रैक पर रवाना हुई मालगाड़ी

हरियाणा से पश्चिम बंगाल के बीच बन रहे 1839 किमी के डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर का भाऊपुर (कानपुर) से खुर्जा (बुलंदशहर) तक का 351 किमी का हिस्सा तैयार है, जिसपर अब मालगाड़ियां रफ्तार भरने लगेंगी। कार्यक्रम स्थल पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, जिस पर लोग प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन का लाइव प्रसारण और उनका भाषण लोगो ने सुना। चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर टाटा किशोर कुमार गड्डा व प्रोजेक्ट मैनेजर प्रशांत सिंह ने पूरी तैयारियां कराई है।

ये भी पढ़ें:लुटेरी 21 साल की लड़की, रईसजादों को फसाकर वसूलती थी इतना पैसा

kanpur-dehat kanpur-dehat (PC: social media)

सप्ताह भर में सभी मालगाड़ी ट्रैक पर

डीएफसी के इस रूट के चालू होने के बाद मालगाड़ियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली रूट पर अभी करीब 100 मालगाड़ियां दौड़ रहीं हैं। सप्ताह भर में सभी को इस ट्रैक पर ले लिया जाएगा। क्षेत्रीय स्तर पर प्रयागराज मंडल, न्यू भाऊपुर स्टेशन और न्यू खुर्जा में भी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। तीनों जगह से एक साथ मालगाड़ी रवाना हुई हैं।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story