सपा ने निकाली साइकिल यात्रा, अखिलेश यादव के कहने पर किया ये काम

रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पाल नगर में पूर्व जिला सचिव संजीव पाल की अगुवाई में साइकिल यात्रा में एमएलसी दिलीप सिंह कल्लू यादव शामिल हुए।

कानपुर देहात: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर एमएलसी व पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह कल्लू यादव ने पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर के साथ रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र में साइकिल चलाकर पूर्व मुख्यमंत्री के आवाहन को जन-जन तक पहुंचाया।

सपा ने निकाली साइकिल यात्रा

मंगलवार को रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पाल नगर में पूर्व जिला सचिव संजीव पाल की अगुवाई में साइकिल यात्रा में एमएलसी दिलीप सिंह कल्लू यादव शामिल हुए। इस दौरान समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर ने कहा कि समाजवादी पार्टी राजनीति में शुचिता की पक्षधर हमेशा से रह कर मानती रही है कि विकास व सदभाव दोनों के साथ से ही देश प्रदेश को प्रगति की ऊंचाइयों पर ले जाया जा सकता है। उनका कहना था समाजवादी पार्टी लोकतंत्र समाजवाद एवं धर्मनिरपेक्षता के लिए प्रतिबद्घ है और भाजपा की भय भ्रम और जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सतत संघर्ष करती रहेगी।

पाल नगर में समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला सचिव संजीव पाल के साथ आवाहन पत्रों का जनता में वितरण करते हुए एमएलसी दिलीप सिंह कल्लू यादव ने कहा कि भाजपा के प्रति लोगों में रोष व्याप्त है। आज देश में चारों तरफ त्राहि त्राहि मची हुई है। जनता के लिए राहत का कोई भी कार्य नहीं हो रहा। भले ही राहत के बड़े पैकेज की घोषणा होती हो, लेकिन जनता तक कोई भी राहत का ऐसा कार्य नहीं हो रहा है जिससे जनता खुद को सुखद करे। समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला कोषाध्यक्ष गोपाल गुप्ता ने कहा कि भाजपा हर मोर्चे पर फेल पार्टी है। उन्होंने कहा कि झूठे वायदे और झूठी घोषणाएं करने में डबल इंजन सरकारों में बस प्रतियोगिता होती रहती है।

ये भी पढ़ें-    पुलिस और बदमाशों में भीषण मुठभेड़, 50 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार

छात्र सभा के नेता अभय गुप्ता ने अपनी टोली के संग पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर के साथ गांव में घूम कर नवयुवकों से कहा कि प्रदेश के नवयुवकों के मसीहा अखिलेश यादव ही रोजगार दे सकते है। इस लिए आवाहन पत्र को पढ़कर समाजवादी पार्टी से जुड़े। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पुष्पेंद्र सिंह यादव,युवजन सभा के पूर्व प्रदेश सचिव हाजी फैजान खान,मटल्लू यादव,मुनेश कुमार, बलवान यादव,पंकज सिंह, सुनील कुमार यादव, विवेक वर्मा,कुलदीप यादव प्रेमी जी, पुत्तन सिंह,घनश्याम यादव,ब्रजपाल संखबार, बूथ प्रभारी कुलदीप कुमार,बलवान, रामचन्द्र, आशकरन, रामकुमार पाल, ज्ञानेंद्र सिंह, शिवम सिंह गौर, देवेंद्र सिंह गौर, कुलदीप यादव,आशू सिंह गौर, विश्वनाथ यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ पर लटकता मिला युवती का शव

वहीं रसूलाबाद क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटके मिले युवती के शव से सनसनी फैल गई। बीते दिवस रात्रि करीब 12 बजे से लापता थी युवती। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रसूलाबाद थाना क्षेत्र के हंसपुर कहिंजरी में शालू पाल 21 पुत्री राजू पाल निवासी जलियापुर गजनेर का शव फांसी पर लटकता हुआ बबूल के पेड़ में मिला। युवती 4 वर्ष की उम्र से ही अपने नाना के यहां हंसपुर में रहती थी। उसकी शिक्षा-दीक्षा वहीं पर हुई। सोमवार की रात को करीब 12 बजे वह अचानक गायब हो गई।

ये भी पढ़ें-    पुलिस का अपराधियों के खिलाफ अभियान, SP ने हिस्ट्रीशीटरों को दी ये चेतावनी

घरवालों ने रात भर उसकी खोजबीन की परंतु वह नहीं मिली। सुबह उसका शव हरिश्चंद्र के खेत के पास बबूल के पेड़ में लोवर के सहारे लटका हुआ मिला। घटना से कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंचे कोतवाल चंद्रशेखर दुबे ने शव को उतरवाया और पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वहीं नाना रामप्रकाश पुत्र राजाराम ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को दी। कोतवाल चंद्रशेखर दुबे ने बताया कि तहरीर प्राप्त हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में गहनता से जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-  मनोज सिंह