×

शिक्षिका मिली फर्जी: यहां मिली तैनाती, बीएसए ने दर्ज कराया मुकदमा

जनपद के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में तैनात गृह विज्ञान शिक्षिका दीप्ति सिंह से इस संबंध में जांच हेतु अभिलेख मांगे तो न तो अभिलेख दिए और संबंधित मोबाइल नंबर को बंद कर विद्यालय से संपर्क ही तोड़ दिया।

Rahul Joy
Published on: 21 Jun 2020 10:14 AM GMT
शिक्षिका मिली फर्जी: यहां मिली तैनाती, बीएसए ने दर्ज कराया मुकदमा
X
kanpur dehat

कानपुर देहात: जनपद के अमरौधा विकासखंड में गौर गांव में संचालित कस्तूरबा गांधी विद्यालय में एक शिक्षिका की फर्जी नियुक्ति पाई गई है,वहीं मैनपुरी में भी वह पढ़ा रही थी। मूल प्रमाण पत्र सत्यापन हेतु मांगने के लिए संपर्क करने पर पूरा राज खुला।

हुआ करिश्मा: फूट-फूट कर रोई 3 साल की बच्ची, मौत के मुंह से बाहर आई माँ

बीएसए ने मुकदमा पंजीकृत कराया

बीएसए ने भोगनीपुर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया है। अनामिका शुक्ला प्रकरण से शासन ने सभी शिक्षकों के मूल अभिलेख जांचने के निर्देश दिए हैं, जिस के क्रम में फिलहाल बेसिक शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त ने कस्तूरबा गांधी विद्यालय में अपने दायित्वों का निर्वहन करने वाले लोगों की जांच शुरू कर दी है।

International Yoga Day 2020: IIT कानपुर में योग दिवस का हुआ आयोजन

विद्यालय से तोड़ा संपर्क

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त ने बताया कि जनपद के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में तैनात गृह विज्ञान शिक्षिका दीप्ति सिंह से इस संबंध में जांच हेतु अभिलेख मांगे तो न तो अभिलेख दिए और संबंधित मोबाइल नंबर को बंद कर विद्यालय से संपर्क ही तोड़ दिया। यही नहीं जांच में यह भी पता चला कि दीप्ति सिंह का नाम मैनपुरी में भी चल रहा है। मामले का संदिग्ध होने पर जांच कराते हुए भोगनीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है जबकि दीप्ति सिंह 2015 से पूर्णकालिक शिक्षिका का दायित्व निभा रही थी।

तिलमिला रहा चीन: इसलिए कर रहा ऐसी हरकतें, सामने आई सबसे बड़ी वजह

वार्डन ने बताई यह बात

इस मामले में वार्डन गोदावरी ने बताया कि दीप्ति सिंह की उपस्थिति यही रहती थी। लॉकडाउन अवधि से उसकी उपस्थिति मैनपुरी में भी मिली।

रिपोर्टर- मनोज सिंह, कानपुर देहात

चंद्रचूड़ सिंह का खुलासा: ठुकराई करण जौहर की सुपरहिट फिल्म, हुआ काफी नुकसान

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story