×

Kanpur Dehat News: बकरी पालन का कर्जा चुकाने के लिए बैंक में चोरी का बनाया प्लान, हुए गिरफ्तार

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में बैंक चोरी में असफल हुए लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए मामले का खुलासा किया है।

Manoj Singh
Published on: 6 Aug 2023 5:55 PM GMT
Kanpur Dehat News: बकरी पालन का कर्जा चुकाने के लिए बैंक में चोरी का बनाया प्लान, हुए गिरफ्तार
X
बकरी पालन का कर्जा चुकाने के लिए बैंक में चोरी का बनाया प्लान, हुए गिरफ्तार : Photo- Newstrack

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में बैंक चोरी में असफल हुए लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए मामले का खुलासा किया है। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि पकड़े गए चोर बैंक में इसलिए चोरी करने के लिए ताला तोड़कर घुसे थे चूंकि उन्हें बकरी पालन में करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हुआ गया था। उसी नुकसान की भरपाई करने के लिए उन्होंने पहले यूट्यूब से चोरी का तरीका सीखा और फिर रात में बैंक में जाकर ताला तोड़कर वहां से चोरी करने की कोशिश की।

पुलिस ऑफिस के बगल के बैंक को बनाया था निशाना

इस मामले में चोर बैंक से ज्यादा कुछ गायब तो नहीं पाए लेकिन बैंक में रखा टेबलेट और मोबाइल लेकर फरार हो गए थे। जो पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी, चूंकि बैंक विकास भवन के अंदर और पुलिस ऑफिस के बिलकुल बगल में ही था। मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के माती मुख्यालय में चार अगस्त की रात का है। जहां एसपी ऑफिस के बगल में बने विकास भवन के बैंक ऑफ बड़ौदा में चोर रात में बैंक के मेन गेट का ताला तोड़कर अंदर घुस गए थे। काफ़ी कोशिश करने पर जब चोर बैंक के अंदर का कोई भी ताला नहीं तोड़ पाए तो बैंक में रखा टेबलेट और मोबाइल लेकर फरार हो गए थे। सुबह बैंक का ताला टूटा देख विकास भवन से लेकर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था। मौके पर एसपी के साथ भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा था लेकिन बैंक मैनेजर ने बताया कि बैंक से कैश रुपए नहीं गायब हुए हैं। पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया था, जिसमे दो लोग बैंक के अंदर घुसकर रुपयों से भरे लाकर को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे। ताला जब नहीं टूटा तो चोर बैंक में रखा टेबलेट और मोबाईल ही लेकर चले गए थे।

पुलिस ने दी ये जानकारी

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अकबरपुर थाने के विकास भवन में बैंक ऑफ बड़ौदा में चोरी का प्रयास किया गया था। उसको मात्र कुछ ही घंटों में हमारे अकबरपुर पुलिस ने खोला है। इसमें ज्ञानेंद्र उर्फ बाबी निवासी मंगलपुर थाना क्षेत्र वहीं दूसरा आरोपी अमन जो अकबरपुर थाना क्षेत्र का निवासी है, उसको कुछ ही देर में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story