×

Kanpur Dehat News: फ्रेंडशिप-डे पर पुलिस ने किया वारदात का खुलासा! दोस्त ने ही की थी एयरफोर्स कर्मी की हत्या, ये थी वजह

Kanpur Dehat News: मित्रता दिवस पर जहां पूरे देश में लोग दोस्ती की कसमें खा रहा थे, वहीं कानपुर देहात में पुलिस ने 40 दिन पहले मिले एयरफोर्स कर्मी के शव के मामले का खुलासा किया।

Manoj Singh
Published on: 6 Aug 2023 5:47 PM GMT
Kanpur Dehat News: फ्रेंडशिप-डे पर पुलिस ने किया वारदात का खुलासा! दोस्त ने ही की थी एयरफोर्स कर्मी की हत्या, ये थी वजह
X
दोस्त ने ही की थी एयरफोर्स कर्मी की हत्या: Photo- Newstrack

Kanpur Dehat News: मित्रता दिवस पर जहां पूरे देश में लोग दोस्ती की कसमें खा रहा थे, वहीं कानपुर देहात में पुलिस ने 40 दिन पहले मिले एयरफोर्स कर्मी के शव के मामले का खुलासा किया। सामने आया कि एयरफोर्स कर्मी को उसके दो दोस्तों ने ही मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

लड़की के चक्कर में दिया गया वारदात को अंजाम

जानकारी के मुताबिक हत्यारोपितों ने इस एयरफोर्स कर्मी युवक की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी, चूंकि जिस लड़की से एक दोस्त का प्रसंग चलता था, वही लड़की तीसरे दोस्त को भी पसंद करने लगी थी। इसी जलन की वजह से दोनों ने एयरफोर्स कर्मी को मौत के घाट के उतार दिया।

हाइवे किनारे मिला था युवक का शव

मामला सिकंदरा थाना क्षेत्र के कानपुर-इटावा नेशनल हाईवे का है। जहां बरौर थाना क्षेत्र के थनवापुर गांव निवासी एयरफोर्स कर्मी नितेश त्रिपाठी का शव सिकंदरा थाने के नेशनल हाईवे किनारे 12 जून की रात में पड़ा मिला था। पुलिस ने जांच पड़ताल की तो मृत के शरीर पर चोट के गंभीर निशान पाए गए थे। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा भी दर्ज़ किया था। पुलिस लगातार मामले के खुलासे के लिए इस पर जांच कर रही थी और पुलिस टीम भी गठित कर दी गई थी। आज करीब 40 दिन बाद पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए मृत एयरफोर्स कर्मी नितेश त्रिपाठी के दो दोस्तों को उसकी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। नितेश की पोस्टिंग असम में थी और वो अपने छोटे भाई की शादी के लिए एक सप्ताह की छुट्टी पर घर आया था। पुलिस पूछताछ में आरोपी दोनां दोस्तो ने बताया कि नितेश के गांव में ही रहना वाला एक दोस्त सूरज शुक्ला जिस लड़की से प्रेम करता था, वही लड़की नितेश को भी पसंद करने लगी थी जो सूरज को बिल्कुल नागवार गुजर रहा था।

उधारी वापस न करनी पड़े, इसलिए दूसरे ने दिया हत्या में साथ

जिसके बाद उसने हत्या की साजिश रची। उसने अपने दूसरे दोस्त अनुज यादव के साथ मिलकर नितेश की हत्या कर दी और शव को हाइवे किनारे फेंक दिया। अनुज ने सूरज का साथ इ लिए दिया क्योंकि अनुज ने नितेश से लाखों रूपए उधार लिए थे, रुपए वापस न करना पड़ें इसलिए दोनों ने मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने दी ये जानकारी

मामले में एडिशनल एसपी राजेश पांडे ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 12, 13 जून को सिकंदरा थाना क्षेत्र के सूर्या होटल के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ मिला था। जिसकी पहचान बरौर थाना क्षेत्र के धनवापुर निवासी नितेश त्रिपाठी एयरफोर्सकर्मी के रूप में हुई थी। घटना के खुलासे के लिए फॉरेंसिक टीम पुलिस टीम और एसओजी टीम लगातार मामले में जांच कर रही थीं। हत्यारोपित सूरज शुक्ला बरौर थाना क्षेत्र धनवापुर निवासी है और दूसरा दोस्त अनुज यादव जो कानपुर के बर्रा का रहने वाला है। दोनों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story