कानपुर कांड: अब चौबेपुर थाने पर गिरी गाज, सभी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बड़ा एक्शन लेते हुए चौबेपुर थाने के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया। इसमें दारोगा से लेकर हेड कॉन्स्टेबल और सिपाही शामिल है।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर एनकाउंटर मामले में जांच के दौरान चौबेपुर थाने के पुलिसकर्मियों की संदिग्ध भूमिका सामने आने के बाद अब बड़ी कार्रवाई हुई है। जिले के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बड़ा एक्शन लेते हुए थाने के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया। इसमें दारोगा से लेकर हेड कॉन्स्टेबल और सिपाही शामिल है। जानकारी के मुताबिक एसएसपी ने चौबेपुर थाने के 68 पुलिसकर्मियों पुलिस लाइन भेज दिया है।

दस पुलिसकर्मियों की पुलिसलाइन से थाने में नई तैनाती:

कानपुर के एसएसपी ने सोमवार की देर रात पुलिसलाइन से 10 पुलिसकर्मियों का तबादला कर चौबेपुर थाने में तैनाती दी है। नए पुलिसकर्मियों को चौबेपुर थाने में पोस्टिंग देने के पीछे की वजह चौबेपुर थाने के पुलिसकर्मियों की संदिग्ध भूमिका है।

वहीं कानपुर गोलीकांड के बाद सभी जांच के दायरे में आ गए हैं। ऐसे में नई पोस्टिंग के साथ ही शाम होते होते एसएसपी ने थाने में पुराने पूरे स्टाफ जिसमें 68 पुलिसकर्मी शामिल हैं, को लाइन हाजिर कर दिया।

ये भी पढ़ेंः यूपी पुलिस के लिए सौगात: सीएम योगी ने दिए ये आदेश, जल्द मिलेगा फायदा

कानपुर मुठभेड़ में हुई थी आठ जवानों की हत्या

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना चौबेपुर के अंतर्गत दबिश देने गई पुलिस पर ताबड़तोड़ चली गोलियों के दौरान पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए थे और अन्य कई घायल हुए थे जिसके जवाब में पुलिस ने पहले ही दिन दो अपराधियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था तो वहीं दूसरे दिन एक अपराधी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पढ़ेंः कानपुर एनकाउंटर: यहां छिपा था विकास दुबे, पुलिस ने मारी रेड, 3 साथी गिरफ्तार

पूर्व एसएसपी अनंत देव की भूमिका की भी जांच:

बता दें कि आज ही कानपुर के पूर्व एसएसपी रहे अनंत देव का भी एसटीएफ लखनऊ से तबादला कर पीएसी भेज दिया गया। वहीं इस मामले में उनकी भूमिका की ही जांच हो रही है। दरअसल, बिल्लौर के शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र ने संदिग्ध दारोगा विनय तिवारी की शिकायत तात्कालिक एसएसपी अनंत देव से की थी।

इसकी एक रिकॉर्डिंग एसटीएफ को मिली है। हालाँकि उस समय एसएसपी रहे अनंत देव ने कोई एक्शन नहीं लिया। ऑडियो शहीद सीओ देवेंद्र मिश्र की बेटी वैष्णवी मिश्र ने वर्तमान एसएसपी दिनेश कुमार पी को सौंपा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।