×

कानपुर एनकाउंटर: शहीद जवान की शव यात्रा, पुलिस अधिकारियों का लगा जमावड़ा

कानपुर पुलिस में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवान की शव यात्रा में पुलिस के अधिकारी शामिल हुए। शव को देख कर परिवारवालों के साथ क्षेत्रीय लोगों की भी आँखें नम थी।

Newstrack
Published on: 4 July 2020 5:01 AM GMT
कानपुर एनकाउंटर: शहीद जवान की शव यात्रा, पुलिस अधिकारियों का लगा जमावड़ा
X

औरैया: कानपुर पुलिस में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवान की शव यात्रा में पुलिस के अधिकारी शामिल हुए। शव को देख कर परिवारवालों के साथ क्षेत्रीय लोगों की भी आँखें नम थी।

ये भी पढ़ें:बिडेन की मतदाताओं पर पकड़ और मजबूत, लगातार पिछड़ते जा रहे हैं ट्रंप

गत गुरुवार की रात चौबेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अपराधी विकास दुबे के साथ हुई मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। जिसमें जनपद औरैया की तहसील बिधूना के रूरुकला क्षेत्र का भी एक जवान शामिल था। गुरुवार की रात हुई मुठभेड़ में जैसे ही मारे गए लोगों के नाम प्रकाश में आए तो तहसील बिधूना के गांव रूरुकला में शोक की लहर दौड़ गई। इसका प्रमुख कारण यह था कि इस मुठभेड़ में रुरुकला का राहुल भी शहीद हो गया था।

शुक्रवार की देर शाम पोस्टमार्टम होने के उपरांत जैसे ही राहुल का शव गांव पहुंचा तो सभी ग्रामीणों की आंखें नम हो गई और लोग राहुल के दरवाजे पर शोक व्यक्त करने के लिए पहुंच गए। राहुल की मौत की खबर पाकर परिजनों में कोहराम मच गया और वे लोग बेसुध हो गए। शनिवार की सुबह तिरंगे में लपेटकर शहीद राहुल को अधिकारियों के बीच श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान अधिकारियों ने शहीद राहुल के शव को कंधा देकर अंत्येष्टि स्थल तक ले गए और राजकीय सम्मान के साथ उसे अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, सीओ बिधूना मुकेश प्रताप सिंह, कोतवाल बिधूना विनोद कुमार शुक्ला सहित पुलिस के अन्य जवान भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे, कृपया उन्हें सुनें: राहुल गांधी

अंत्येष्टि स्थल पर शहीद सिपाही राहुल को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। जहां आसपास के गांव के लोग एक झलक पकाने के लिए बेताब रहे। वही अंत्येष्टि स्थल पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव ने भी शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धा पुष्प अर्पित किए। उन्होंने परिजनों को ढांढस बधाते हुए धैर्य रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story