×

कानपुर कांड: जय का कोर्ट में खुलासा, BSP-BJP के ये नेता कर रहे थे विकास की मदद

कानपुर के बिकरू गांव में पुलिसवालों के हत्या का मास्टरमाइंड गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी और खजांची जय वाजपेयी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने जय वाजपेयी को न्यायालय में पेश किया।

Newstrack
Published on: 20 July 2020 6:41 PM GMT
कानपुर कांड: जय का कोर्ट में खुलासा, BSP-BJP के ये नेता कर रहे थे विकास की मदद
X

कानपुर: कानपुर के बिकरू गांव में पुलिसवालों के हत्या का मास्टरमाइंड गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी और खजांची जय वाजपेयी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने जय वाजपेयी को न्यायालय में पेश किया। वाजपेयी ने कोर्ट को बताया कि बीएसपी और बीजेपी के कई बड़े नेता विकास दुबे के मदद करते थे, लेकिन जय ने अपने आप को निर्दोष बताया।

कुख्यात अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर के अब उस की काली कमाई से मौज करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। गुरुवार को क्लीन चिट देने के बाद पुलिस ने एक बार फिर विकास दुबे के गुर्गे वाजपेयी को उसके आवास से पकड़ लिया। इस बार पुलिस ने जय वाजपेयी और उसके साथी प्रशांत शुक्ला को भी गिरफ्तार किया है। जय और प्रशांत विकास दुबे के काफी करीबी हैं। विकास दुबे के साथ कई तस्वीरों में ये सभी एक साथ दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें...विकास दुबे कांड: CJI बोले- ये सिर्फ एनकाउंटर का मामला नहीं, पूरी व्यवस्था लगी है दांव पर

नेताओं के नाम का नहीं बताया

कोर्ट में पेश होने के बाद वाजपेयी ने कहा कि वह बेकसूर है और पुलिस उसे जानबूझकर फंसाने की कोशिश कर रही है। जय वाजपेयी के मुताबिक इसके पीछे कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों का हाथ है। उसने कहा कि ये वो लोग हैं जो विकास दुबे को लंबे समय से संरक्षण दे रहे थे। इसके कारण ही विकास अपराध की दुनिया में लगातार आगे बढ़ता जा रहा था।

यह भी पढ़ें...मुझे कोरोना है! कैमरे पर बोला ये शख्स, दंग रह गया ‘बेचारा रिपोर्टर’

जय वाजपेयी ने आरोप लगाया है कि बीएसपी और बीजेपी के कई बड़े नेता विकास की मदद करते थे। जय ने कहा कि वह उनके नाम नहीं बताएगा, लेकिन ये ऐसे खादीवाले नेता हैं, जो मेरे जैसे बेगुनाह को जेल भिजवाने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...एयरलाइन का सख्त फैसला: कर्मचारियों को दिया झटका, चली गई इतनों की नौकरी

ये है पूरा मामला

2-3 जुलाई की रात विकास दुबे के घर पर सीओ देवेंद्र मिश्रा अपनी टीम के साथ रेड मारने के लिए गए थे। पहले से ही घात लगाए विकास दुबे और उसके गुर्गों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर। इस हमले में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। विकास दुबे की रेड की सूचना चौबेपुर थाने से पहले मिल गई थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story