×

मुझे हार मंजूर नहीं, ये लिखकर 12 वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

रविवार देर शाम 12 वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा की छोटी बहन का शव फंदे से लटकते हुए देखा तो इसकी सूचना पड़ोसियों और परिजनों को दी।

Shreya
Published on: 13 Jan 2020 6:42 AM GMT
मुझे हार मंजूर नहीं, ये लिखकर 12 वीं की छात्रा ने लगाई फांसी
X
मुझे हार मंजूर नहीं, ये लिखकर 12 वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

कानपुर: रविवार देर शाम 12 वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा की छोटी बहन का शव फंदे से लटकते हुए देखा तो इसकी सूचना पड़ोसियों और परिजनों को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को शव के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मुझे हार मंजूर नहीं है।

छात्रा ने की फांसी

मूलरूप से घाटमपुर के रहने वाले पंकज सिंह कल्याणपुर थाना क्षेत्र के श्याम बिहार कॉलोनी में किराय के मकान में दोनों बेटियों के साथ रहते थे। पंकज दोनों बेटियों को पढ़ना चाहते थे जिसकी वजह से गांव छोड़कर किराय के मकान में रह रहे थे। 16 वर्षीय रूबल 12th क्लास में पढ़ती थी और श्रेया 10 वीं क्लास की छात्रा है।

यह भी पढ़ें: गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी मेला: लोगोंं से की गई ये अपील

बीते रविवार को पंकज सिंह गांव गए थे और दोनों बहनें घर पर अकेले थी। रविवार को रूबल एक्स्ट्रा क्लास के लिए स्कूल गई थी। स्कूल से आने के बाद रूबल अपने रूम पढ़ाई करने की बात कह कर गई थी। काफी देर तक रूबल की आहट नहीं मिली तो श्रेया देखने के लिए गई। श्रेया ने देखा कि रूबल का शव फंदे से लटक रहा है। वो घबरा कर बाहर की तरफ भागी और घटना की सूचना दी।

छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा

मेरी मौत का जिम्मेदार कोई नहीं है। मैं अपनी मर्जी से जान दे रही हूँ। क्यों कि मुझे किसी भी हालत में हार मंजूर नही है। किसी से हारना मुझे बिल्कुल पसंद नहीं मैं जीतने के लिए कुछ भी कर सकती हूँ। मम्मी डैडी प्लीज मुझे माफ़ कर देना आई लव यू, मेरी बॉडी को कुछ मत कराना ये मेरी आखिरी ख्वाहिश है। फिलहाल परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है।

कल्याणपुर इंस्पेक्टर के मुताबिक सुसाइड करने की वजह स्पष्ट नहीं है। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें: 1 परिवार बराबर देश: चलता है ऐसे, आबादी जान आपके होश ही उड़ जाएंगे

Shreya

Shreya

Next Story