×

विकास एकाउंटर का खुलासा: मीडिया ने किया पर्दाफाश, ऐसे दिया गया अंजाम

बीते गुरुवार को उज्जैन से गिरफ्तार हुए कानपुर पुलिसवालों की हत्या करने वाले माफिया विकास दुबे को यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) मध्य प्रदेश से लेकर कानपुर आ रही थी, उसी समय से मीडिया वाले भी उन्‍हें फॉलो कर रहे थे।

Newstrack
Published on: 10 July 2020 5:31 AM GMT
विकास एकाउंटर का खुलासा: मीडिया ने किया पर्दाफाश, ऐसे दिया गया अंजाम
X

नई दिल्ली: बीते गुरुवार को उज्जैन से गिरफ्तार हुए कानपुर पुलिसवालों की हत्या करने वाले माफिया विकास दुबे को यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) मध्य प्रदेश से लेकर कानपुर आ रही थी, उसी समय से मीडिया वाले भी उन्‍हें फॉलो कर रहे थे। यूपी एसटीएफ के पीछे-पीछे मीडियाकर्मी कानपुर तक आ भी गए, लेकिन जहां एनकाउंटर हुआ, वहां से एक किलोमीटर पहले ही मीडिया की सभी गाड़ियों को रोक दिया गया था। मीडिया से किसी को भी आगे नहीं जाने दिया गया, लेकिन विकास दुबे को ले जा रही और कुछ दूसरी गाड़ियां आगे बढ़ गईं। और बस जैसे ही मीडिया को रोका गया, बस कुछ ही मिनट बाद गोलियां चलने की आवाज़ें आने लगीं। इसके बाद जैसे ही गोलियों की आवाज़ें आना शुरू हुईं तो उसके बाद मीडिया वालों की गाड़ियों को जाने दिया गया।

ये भी पढ़ें... गैंगस्टर का खात्मा: कैसे हुआ विकास दुबे का एनकाउंटर, पुलिस ने बताई पूरी सच्चाई

पुलिस द्वारा बताई गई घटना की कहानी

कानपुर पुलिसवाले की हत्या के आरोपी माफिया विकास दुबे को यूपी पुलिस मध्य प्रदेश से कानपुर ला रही थी। रास्ते में खराब मौसम के चलते पुलिस की गाड़ी पलट गई। इसी गाड़ी में विकास दुबे बैठा हुआ था।

इस पर पुलिस का कहना है कि गाड़ी पलटते ही विकास दुबे ने भागने की कोशिश की। इसी दौरान विकास को रोकने के लिए पुलिस ने गोली चला दी। गोली से विकास घायल हो गया है। उसे अस्पताल ले जाया गया है।

ये भी पढ़ें...Vikas Dubey Encounter पर अखिलेश ने कही ऐसी बात, मच सकता है बवाल

विकास दुबे ने भागने की कोशिश की

साथ ही पता चला है कि गाड़ी पलटने के बाद घायल एसटीएफ के पुलिसकर्मियों की पिस्टल छीन कर विकास दुबे ने भागने की कोशिश की। इस दौरान साथ में वाहन चल रहे थे।

जानकारी देते हुए पुलिस के अनुसार, विकास दुबे ने भागते हुए फायरिंग कर दी। इसे देख पुलिस टीम ने विकास दुबे पर जवाबी फायरिंग की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विकास दुबे गंभीर रूप से घायल हुआ था। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से गाड़ी पलटी और उसके बाद यह घटना हुई।

ये भी पढ़ें... अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका , कर दिया ये बड़ा एलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story