×

अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका , कर दिया ये बड़ा एलान

अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन ने कहा कि उसने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की अमेरिका के लिए चार्टर फ्लाइट्स के संचालन की अनुमति रद्द कर दी है।  यह फैसला पाकिस्तानी पायलटों के सर्टिफिकेशन को लेकर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) की चिंता को देखते हुए लिया गया है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 July 2020 4:59 AM GMT
अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका , कर दिया ये बड़ा एलान
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की अमेरिका के लिए चार्टर फ्लाइट्स के संचालन की अनुमति रद्द कर दी है। यह फैसला पाकिस्तानी पायलटों के सर्टिफिकेशन को लेकर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) की चिंता को देखते हुए लिया गया है।

यह पढ़ें...विकास की मौत: दफन हुए कई राज, साथी पुलिसकर्मी-नेताओं के चेहरे नहीं हुए बेनकाब

बैन की पुष्टि

*अमेरिका ने पाकिस्तान की इंटरनेशनल एयरलाइंस पर बैन लगा दिया है। इसके तहत पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस अमेरिका में चार्टर फ्लाइट्स चला सकती थीं। लेकिन अब इन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है।अमेरिका ने इसके पीछे पाकिस्तानी पायलटों के सर्टिफिकेशंस को लेकर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) की चिंताओं का हवाला दिया है। बता दें कि पाकिस्तान अपने कई पायलटों पर रोक लगा चुका है। पिछले महीने पाकिस्तान ने अपने तीसरे पायलट को फर्जी लाइसेंस के चलते हटा दिया था।

रोक 6 महीने के लिए

* अब यूरोपियन यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने पीआईए पर यह रोक 6 महीने के लिए लगाई गई है। पाकिस्तान की जियो न्यूज ने कहा कि पीआईए ने अमेरिकी प्रतिबंध की पुष्टि की है। पीआईए ने कहा कि एयरलाइंस को लेकर जिन जरूरी सुधारों की जरूरत है, उस पर वो काम करेगा।

जांच एक विमान हादसे के बाद शुरू

*पाकिस्तान ने ऐसे पायलट जिनके लाइसेंस और क्वालिफिकेशंस को लेकर गलत जानकारियां दी गईं थीं, इनकी जांच एक विमान हादसे के बाद शुरू की थी। इसी साल मई में एक पीआईए जेट क्रैश हो गया थी। यूरोपियन यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के कैरियर ऑपरेशन्स को छह महीने के लिए इससे पहले ही रोक चुकी है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने अमेरिका के लिए उड़ानों की रोक लगने पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है।

यह पढ़ें...भारत विरोध में पागल हुई ओली सरकार, नेपाल में सभी न्यूज चैनलों पर लगाया बैन

  • बता दें कि मई में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसमें 97 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद से पायलटों की क्वालिफिकेशन को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए थे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story