×

कानपुर मॉल पर तालाः रोड पर बैठी मेयर, बोली- कागज मत दिखाओ, कोर्ट हमारा भी

कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय नए साल के पहले दिन सुबह सबसे बड़े जेड स्क्वायर मॉल के तीन गेट में ताला लगा दिया। बताया गया कि मॉल पर 13 करोड़ रुपये का बकाया है।

Shivani Awasthi
Published on: 2 Jan 2021 3:22 PM GMT
कानपुर मॉल पर तालाः रोड पर बैठी मेयर, बोली- कागज मत दिखाओ, कोर्ट हमारा भी
X

कानपुर: नए साल के मौके पर कानपुर के सबसे बड़े जेड स्क्वायर मॉल के दरवाजो पर ताला लगा दिया गया। मॉल खाली कराया गया और महापौर मॉल के गेट पर जमीन पर बैठ गयी। मॉल में जाने वाले लोगो को रोका जाने लगा तो विवाद बढ़ गया। पता चला कि मॉल पर 13 करोड़ रुपये बकाया है। मॉल प्रबंधन नगर निगम को बकाया जमा नहीं कर रहा। इसी कारण उनपर महापौर ने एक्शन लेते हुए मॉल के तीन गेट बंद कर दिए और चौथे को भी सील करने की चेतावनी दे डाली।

कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय का तगड़ा एक्शन

दरअसल, कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय नए साल के पहले दिन सुबह सबसे बड़े जेड स्क्वायर मॉल के तीन गेट में ताला लगा दिया। नगर निगम की कार्रवाई के बाद महापौर व अधिकारियों की मॉल के प्रबंधन के साथ मीटिंग हुई। बताया गया कि नगर निगम का मॉल पर 13 करोड़ रुपये का बकाया है।

ये भी पढ़ेंः वैक्सीन का ड्राई रनः लखनऊ में 6 अस्पतालों में ट्रायल, अब बनेंगे 59 सेंटर

जेड स्क्वायर मॉल के तीनों गेट पर लगाया ताला

मॉल पर दो साल पहले कार्रवाई की गयी थी लेकिन उसके बाद अब तक मॉल प्रबंधन ने बकाया जमा नहीं कराया। महापौर ने इस पर नाराजगी जताते हुए सीधे बड़ा चौराहा स्थित जेड स्क्वायर मॉल पहुंच कर उसे सील कर दिया। उनके साथ इस मौके पर अपर नगर आयुक्त भानु प्रताप सिंह, अरविंद राय और रोली गुप्ता सहित सभी जोनल प्रभारी मौजूद रहे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/Kanpur-Mayer-Seal-z-square-mall-warn-to-permanent-lock-if-not-paid-Tax-Video.mp4"][/video]

13 करोड़ रुपए टैक्स बकाया

महापौर के इस कदम के बाद मॉल प्रबंधक ने पचास लाख का चेक दिया लेकिन महापौर ने कहा कि कम से कम 5 करोड़ का चेक दिया जाए। उन्होंने ये भी चेतावनी दी की अगर समय पर बकाया न चुकाया गया और चेक नहीं मिला तो मॉल का चौथा गेट भी बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान प्रशासनिक कार्रवाई का लोगों ने विरोध किया और कोर्ट जाने की धमकी दी।

ये भी पढ़ेंः बीच सड़क जिन्दा जली महिलाएं: बन गईं आग का गोला, देखने वालों के उड़े होश

बोली- कोर्ट सबके लिए, कोई मेरा दुश्मन नहीं

इस पर महापौर मॉल के सामने जमीन पर बैठ गयी और कहा कि वह भी कोर्ट जाएंगी और माननीय कोर्ट से इस संबंध में शिकायत करेंगी। प्रशासन और नगर निगम अपना काम कर रहा है। टैक्स चुकाना सबका कर्तव्य है और ऐसा न किये जाने पर मॉल को बंद करने का उन्हें कानूनी अधिकार है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story