Kanpur News: विकास भवन में पकड़े गए दलाल को बीजेपी विधायक ने पकड़वाए कान, आरोपी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

Kanpur News: अधिकारी तेज कुमार ने बताया कि आवास के नाम पर फर्जी तरीके से गरीबों को लूटने वाला दलाल योगेंद्र कुमार को कर्मचारियों ने पकड़ा। पकड़े गए दलाल के पास से एक बैग प्राप्त हुआ है।

Anup Panday
Published on: 30 Jun 2023 2:00 PM GMT
Kanpur News: विकास भवन में पकड़े गए दलाल को बीजेपी विधायक ने पकड़वाए कान, आरोपी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर
X
(Pic: Newstrack)

Kanpur News: आवास दिलाने के नाम पर विकास भवन में ठगी करने वाले दलाल को पकड़ा गया, वहीं दूसरा साथी मौके से भाग निकला। विकास भवन स्थित डूडा ऑफिस के बाहर लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाने के लिए दलाल बात कर रहा था, जिसकी सूचना अंदर कर्मचारियों को लगते ही एक व्यक्ति को पकड़ा। उसके पास से आवासों के फर्जी डॉक्यूमेंट और फर्जी स्टैंप और एक डायरी मिली है, जिसमें लाखों से ज्यादा का हिसाब-किताब लिखा हुआ है।

डूडा परियोजना के लाभ दिलाने के नाम से लेता था लाखों रुपए

अधिकारी तेज कुमार ने बताया कि आवास के नाम पर फर्जी तरीके से गरीबों को लूटने वाला दलाल योगेंद्र कुमार को कर्मचारियों ने पकड़ा। पकड़े गए दलाल के पास से एक बैग प्राप्त हुआ है, जिसमें विभाग के अधिकारियों के नाम की फर्जी मोहरे मिलीं। वहीं साथ में एक डायरी मिली जिसमें करीब 50 से ज्यादा लोगों को आवास देने वालों के नाम पर 2 से 3 लाख रुपए प्रति व्यक्ति का लेनदेन भी लिखा मिला।

पकड़े गए दलाल के पास मिली बैंक की रसीदें

दलाल के पास से पंजाब नेशनल बैंक और SBI के पैसे जमा करने वालीं रसीदें भी मिली हैं। आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि उसका एक साथी राजेश गुप्ता भाग निकला। पूछताछ की जिसमें दलाल ने 10 से 15 हजार रुपये प्रति आवास दिलाने की बात कही। डूडा अधिकारी तेज प्रताप ने 3 दलालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है, वहीं जानकारी डीएम को दे गई है।

किदवई नगर विधानसभा के सबसे ज्यादा फर्जी पट्टे

दलाल के पास से जमीनों के फर्जी पट्टे व कागज मिले है। जिसमें सबसे ज्यादातर फर्जी पट्टे किदवई नगर विधानसभा के थे,तो वहीं इस बात की जानकारी अधिकारियों ने किदवई नगर विधायक महेश त्रिवेदी को दी। सूचना पर पहुंचे विधायक ने दलालों के साथ विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों के मिले होने की आशंका जताई,और कहा कि पुलिस को दलालों के साथ मिले विभागीय लोगों की भी पड़ताल करनी चाहिए, वहीं इनके पूरे गैंग का खुलासा हो सके।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story