×

Kanpur News: दबंगों की प्रताड़ना से सुसाइड नोट में नाम लिख सराफा कारोबारी ने किया सुसाइड, दो आरोपी गिरफ्तार

Kanpur News: नौबस्ता थाना क्षेत्र के हंसपुरम इलाके में मकान का बैनामा कराने के बाद बाकि की रकम न मिलने से ज्वैलर्स ने फांसी लगाकर जान दे दी। ज्वैलर्स ने सुसाइड नोट में तीन का नाम लिख प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

Anup Panday
Published on: 28 Aug 2023 12:23 PM GMT
Kanpur News: दबंगों की प्रताड़ना से सुसाइड नोट में नाम लिख सराफा कारोबारी ने किया सुसाइड, दो आरोपी गिरफ्तार
X
Bullion Trader Committed Suicide due to Harassment of Bullies, Kanpur

Kanpur News: नौबस्ता थाना क्षेत्र के हंसपुरम इलाके में मकान का बैनामा कराने के बाद बाकि की रकम न मिलने से ज्वैलर्स ने फांसी लगाकर जान दे दी। ज्वैलर्स ने सुसाइड नोट में तीन का नाम लिख प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। छोटे भाई की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं मुकदमा पंजीकृत होते कुछ घंटो बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

सराफा कारोबारी ने किया सुसाइड

हंसपुरम निवासी 32 वर्षीय आशू सिंह की इलाके में ही ज्वैलर्स की दुकान है। परिवार में पत्नी काजल सिंह, बेटी आयुषी, मां विमला व छोटा भाई हिमांशू हैं। छोटे भाई हिमांशू ने बताया कि करीब तीन माह पहले बड़े भाई ने अपना मकान इलाके के कुलदीप सिंह, अजय परिहार, दिलीप कुशवाहा को बेचा था। मकान का सौदा दस लाख 50 हजार में तय हुआ था। तीनों ने साढ़े तीन लाख रुपये देकर बयनामा कराया, लेकिन बाकी के रुपये 15 दिन में देकर रजिस्ट्री कराने की बात कही। कुछ दिनो पैसा मांगा तो आरोपित टरकाने लगे। बकाया पैसा मांगने पर दबंग गाली गलौज करते है और कहीं शिकायत करी तो मारने पीटने की धमकी देने लगते है। जिसके चलते भाई काफी समय से तनाव में था।

सुसाइड पर पहुंची पुलिस

आशू का शव फंदे से लटकता मिला। साक्ष्य संकलन के दौरान पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला। जिसमें कुलदीप सिंह चौहान, अजय सिंह परिहार, दिलीप कुशवाहा पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। हिमांशु की तहरीर पर उक्त तीनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और संपत्ति के रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया गया था।

दो आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

आरोपियों की तलाश में पुलिस त्रिमूर्ति अपार्टमेन्ट के पास मौजूद थी। पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि प्रापर्टी विवाद के आरोपी अजय सिंह परिहार व कुलदीप सिंह चौहान सब्जी मण्डी बम्बा के पास से रात्रि को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तगणों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story