Kanpur Suicide Case: दबंग ने सरेआम लड़की से की अभद्रता, पीड़िता ने कर लिया सुसाइड

Kanpur News : कानपुर. कानपुर के बिधनू पंचायत में सरेआम अभद्रता से आहत एक लड़की ने सुसाइड कर लिया। पीड़िता से सोमवार को पंचायत भवन में इलाके के एक दबंग शख्स ने गाली-गलौज और बदसलूकी की थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Aug 2023 8:55 AM GMT
Kanpur Suicide Case: दबंग ने सरेआम लड़की से की अभद्रता, पीड़िता ने कर लिया सुसाइड
X

Kanpur News : कानपुर. कानपुर के बिधनू पंचायत में सरेआम अभद्रता से आहत एक लड़की ने सुसाइड कर लिया। पीड़िता से सोमवार को पंचायत भवन में इलाके के एक दबंग शख्स ने गाली-गलौज और बदसलूकी की थी। जब उसके साथ ये सब कुछ हो रहा था, वहां अन्य लोग भी मौजूद थे। लेकिन कोई भी दबंग के खौफ की वजह से पीड़िता की मदद के लिए आगे नहीं आया।

पूरी घटना भवन के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद है, जिसमें देख जा सकता है कि आरोपी किस तरह पीड़िता का हाथ पकड़कर दफ्तर के बाहर जबरदस्ती खींचने की कोशिश कर रहा है। इस दौरान लड़की किसी तरह अपने आप को बचाने की कोशिश करती नजर आ रही है। वीडियो में अन्य लोग मूकदर्शक बने नजर आ रहे हैं।

क्या है पूरा मामला ?

मामला कानपुर के बिधनू पंचायत के पिपरगवां गांव का है। यहां के रहने वाले राजेंद्र यादव की बेटी सुषमा पंचायत सहायक के तौर पर काम करती है। सोमवार को उसकी तबियत खराब होने के कारण उसकी छोटी बहन सोनम पंचायत भवन गई थीं। सोनम वहां आईं कुछ महिलाओं की शिकायत सुन ही रही थीं कि इतनी देर में इलाके का दबंग युवक शकील वहां पहुंच गया। बताया जाता है कि आरोपी शकील गाली-गलौच करते हुए पंचायत भवन में दाखिल हुआ और अपने शौचालय निर्माण की शेष राशि की भुगतान को लेकर हंगामा करने लगा।

आरोपी शकील इसके बाद 22 वर्षीय सोनम से उलझ गया और उससे बकाया राशि के भुगतान को लेकर बहस करने लगा। पीड़िता ने उसे यह मामला प्रधान और सचिव के समक्ष उठाने की सलाह दी और कहा कि इस मामले में वो कुछ नहीं कर सकती। लेकिन शकील नहीं माना, उसने पीड़िता को गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दीं और उसका हाथ खींचकर दफ्तर से बाहर ले जाने की कोशिश करने लगा। इस घटना से पीड़िता काफी डर गई और मदद के लिए चिल्लाने लगीं लेकिन वहां मौजूद किसी शख्स ने आरोपी के दबंगई के डर से उसकी मदद करने की हिम्मत न जुटा सका। 20-25 मिनट तक यह ड्रामा चलता रहा, इसके बाद आरोपी वहां से चला गया।

इसके बाद पीड़िता सोनम रोते-बिलखते वापस अपने घर आई और अपने पिता को पूरी घटना की जानकारी दी। अगले दिन उसके पिता राकेश यादव घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाने वाले थे। लेकिन रात में ही सोनम ने अपने कमरे में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मंगलवार सुबह को जब घरवालों ने कमरे में शव को लटकते देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी।

आरोपी चल रहा फरार

घटना के बाद से आरोपी शकील फरार चल रहा है। पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर आरोपी के विरूद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। हालांकि, उनकी मांग है कि आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज किया जाए। आरोपी की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story