×

Kanpur News: नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट (NSI) में ओपन जिम, चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन

Kanpur News: नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट में बुधवार को चिल्ड्रन पार्क व ओपन जिम का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन शहर की महापौर प्रमिला पांडेय ने पौधा लगाकर किया।

Anup Panday
Published on: 7 Jun 2023 7:51 PM GMT
Kanpur News: नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट (NSI) में ओपन जिम, चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन
X
नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट (NSI) में ओपन जिम, चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन: Photo- Newstrack

Kanpur News: नेशनल शुगर इंस्टीट्यूट में बुधवार को चिल्ड्रन पार्क व ओपन जिम का शुभारंभ किया गया। उद्घाटन शहर की महापौर प्रमिला पांडेय ने पौधा लगाकर किया। इस संस्थान के निदेशक नरेंद्र मोहन ने कहा कि यह संस्थान के लिए एक और बड़ी उपलब्धि है। जो पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी जरूरी हो गई है। महापौर इस शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए हर प्रयास कर रही है।

चिल्ड्रन पार्क में सुविधाएं

यहां बच्चों के लिए झूले स्लाइड और सी-सॉ आदि हैं। इसके अलावा ओपन जिम में स्काईवॉकर, चेस्ट एंड शोल्डर प्रेस, रोटेटर, पुल अप-बार आदि चीजें लगाई गई हैं। सुबह शाम जिम करने से बच्चों की सेहत अच्छी रहती हैं।

सुविधाओं का हो रहा निरंतर विकास

निदेशक नरेंद्र मोहन ने कहा कि संस्थान विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान परिसर के लिए आवश्यक मानी जाने वाली आधारभूत सुविधाओं का निरंतर विकास कर रहा है, कोविड काल के बाद से ओपन जिम की भी मांग बढ़ी है, जिसको देखते हुए इसका निर्माण कराया गया है, ताकि यहां पर पढ़ने वाले लोग और रहने वाले सभी को इसका लाभ मिल सके और सेहत दुरस्त रख सके।

महापौर बोलीं- खेल भी है बहुत जरूरी

महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी है। कसरत करने से हमारा शरीर तंदुरुस्त रहेगा। कानपुर को नंबर वन स्मार्ट सिटी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। काउंसिल ऑफ स्टूडेंट एक्टिविटीज के अध्यक्ष अशोक गर्ग ने कहा कि हमें अखिल भारतीय स्तर पर उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के तहत दूसरे सबसे स्वच्छ संगठन का भी दर्जा मिला है। दूसरी तरफ पार्क में ओपन जिम और खेलकूद की सुविधाएं मिल जाने से वहां के लोगों के चेहरे पर मुस्कान नजर आई। लोगों का कहना था कि इस तरह की सुविधाओं से आजकल की व्यस्त जीवनशैली में लोगों को फिट रहने का मौका मिलेगा। वहीं मोबाइल पर ही व्यस्त रहने वाले बच्चों का आउटडोर गेमिंग की तरफ रूझान बढ़ेगा।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story