×

Kanpur News: डिप्टी सीएम से बोला तीमारदार- साहब मेरे पिता को पीटा और हमको भी

Kanpur News: तीमारदार ने डिप्टी सीएम से कहा, साहब मेरे पिता को यूरिन की दिक्कत थी, मैं उन्हें लेकर मेडिकल कॉलेज आया था, जहां इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों ने उन्हें बुरी तरह से पीट दिया। मैंने डॉक्टरों से बोला कि वह एक सीनियर सिटीजन हैं।

Anup Panday
Published on: 3 Jun 2023 6:20 PM GMT (Updated on: 3 Jun 2023 8:10 PM GMT)
Kanpur News: डिप्टी सीएम से बोला तीमारदार- साहब मेरे पिता को पीटा और हमको भी
X
(Pic: Newstrack)

Kanpur News: यह कोई पहली शिकायत नहीं है जो सीएम, डिप्टी सीएम से की गई हो। हर दो तीन माह में डॉक्टरों की पिटाई के शिकार तीमारदार हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के निरीक्षण के दौरान सुनने को मिला। जहां तीमारदार ने डिप्टी सीएम से कहा, साहब मेरे पिता को यूरिन की दिक्कत थी, मैं उन्हें लेकर मेडिकल कॉलेज आया था, जहां इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों ने उन्हें बुरी तरह से पीट दिया। मैंने डॉक्टरों से बोला कि वह एक सीनियर सिटीजन हैं। इस बात को कहना मेरे लिए भी भारी पड़ गया और मुझे भी पीट दिया। वहीं शनिवार को कानपुर मेडिकल कॉलेज में बनी पीएमएसएसवाई नई बिल्डिंग का निरीक्षण उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने किया। बृजेश पाठक ने जांच करने के लिए वरिष्ठ चिकित्सकों को निर्देश दिए।

मामले की जांच करेंगी उप प्रधानाचार्य

उप प्रधानाचार्य रिचा गिरी से बृजेश पाठक ने कहा कि पीड़ित को अपने पास बुला कर उनकी समस्या को सुनें और इनका मोबाइल नम्बर नोट कर जिस भी डॉक्टर ने इस तरह की हरकत की है उसको बुलाएं और मामले की जांच करें। यदि जांच में डॉक्टर दोषी है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए।

सीटी स्कैन, एमआरआई मशीन को देखा

जहां पर मरीजों के पर्चे बनते हैं उसके बाद ऊपर के कमरों में जाकर निरीक्षण किया। वहां मरीजों से बातचीत की, सभी मरीजों से डॉक्टरों के व्यवहार व मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछा। वर्तमान में इस बिल्डिंग में एक ऐसी एमआरआई मशीन है जो तीन टेस्ट करती है। इस मशीन के बारे में जानकर उन्होंने तारीफ की और आने वाले हर मरीजों को इसका लाभ मिलना चाहिए, सरकार की तरफ से मदद होगी वह भी की जाएगी। मरीजों को पीजीआई जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए।

पत्रकारों से की बातचीत में बोले

जो दुनिया में हो सकता है वह यहां पर हो रहा है। उन्होंने मरीज के साथ मारपीट की घटना पर कहा कि यह घटना बहुत ही दुखद है, मैंने अपने वरिष्ठ चिकित्सकों को इसकी जांच के लिए कहा है। अगर आगे से ऐसी घटना हुई तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने निर्माणाधीन कार्यों का भी निरीक्षण किया। सचेंडी में बन रहे अमृत सरोवर का डिप्टी सीएम ने निरीक्षण किया। वहीं सुरार गांव में बन रहे ड्रग वेयर हाउस का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि ओटी की शुरुवात जल्दी करें, नवनिर्मित बिल्डिंग में बनी ओटी को देखा और वहां की सुविधाओं को देखा।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story