Kanpur News: कुछ ही घंटो में पुलिस ने नाबालिग छात्रा को ढूंढ निकाला, आरोपी गिरफ्तार

Kanpur News: बिल्हौर थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग कक्षा-8 की छात्रा है। परिजनों का आरोप है कि आलीशान उर्फ साहिल नाम का युवक बेटी को पिछले डेढ़ महीने से परेशान कर रहा था। स्कूल जाते वक्त उसका पीछा करता था।

Anup Panday
Published on: 4 Aug 2023 1:00 PM GMT
Kanpur News: कुछ ही घंटो में पुलिस ने नाबालिग छात्रा को ढूंढ निकाला, आरोपी गिरफ्तार
X
(Pic: Newstrack)

Kanpur News: हरियाणा में हुई हिंसा के बाद कानपुर पुलिस भी हाई अलर्ट हो गई है। पुलिस की सूझ बूझ से कानपुर में एक मामले में माहौल बिगड़ने से बच गया। ऐसा ही कुछ बिल्हौर में देखने को मिला। जहां बीती रात बीजेपी विधायक राहुल बच्चा बिल्हौर थाने पहुंच गए। उन्होने एक समुदाय विशेष के आरोपियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि भूसा भरा जाएगा। यह सपा की सरकार नहीं है। बिल्हौर क्षेत्र से 14 वर्षीय नाबालिग अपने घर से लापता हो गई थी। परिजनों ने बिल्हौर चेयरमैन इखलाख खान के रिश्तेदार पर बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने आरोपी युवक के परिजनों और बिल्हौर चेयरमैन को पूछताछ के लिए उठाया था। पूरी रात थाने में रखकर पूछताछ की गई। वहीं पुलिस ने छानबीन कर कुछ घंटों बाद नाबालिग को उसके माता-पिता के घर से बरामद कर लिया।

बिल्हौर थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग कक्षा-8 की छात्रा है। परिजनों का आरोप है कि आलीशान उर्फ साहिल नाम का युवक बेटी को पिछले डेढ़ महीने से परेशान कर रहा था। स्कूल जाते वक्त उसका पीछा करता था। साहिल बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया है। परिजनों ने बिल्हौर थाने में आरोपी समेत परिवार के 8 लोगों के खिलाफ किडनैपिंग, जबरन शादी के लिए विवश करना, षडयंत्र की धाराओं में केस दर्ज किया था। पुलिस ने इस मामले में साहिल के परिजनों और बिल्हौर चेयरमैन को उठाया था।

घर में छिपाकर अपहरण का कराया था केस

आरोपी साहिल के परिजनों को पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाया है। तो इसके बाद साहिल ने थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। पुलिस ने जब साहिल से पूछा कि नाबालिग कहां है, तो उसने कहा कि मैं बहला-फुसलाकर नहीं ले गया हूं। यदि मैं किसी लड़की को ले जाता तो, थाने क्यों आता। कुछ घंटो तक पूछताछ करने के बाद पुलिस ने नाबालिग के परिजनों के घर की तलाशी ली, तो नाबालिग अपने ही माता-पिता के घर में मिल गई। वहीं वादी पक्ष ने नाबालिग को घर में छिपाकर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था।

बरामद के बाद दर्ज हुआ बयान

पुलिस ने पीड़िता नाबालिग का मेडिकल कराने के बाद सीआरपीसी 164 के बयान दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। वहीं, पुलिस ने 161 के बयान दर्ज करने के बाद मुकदमें में पॉक्सो और आईपीसी की धारा 376 को बढ़ाया है।

सीसीटीवी फुटेज ने खोला राज

डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि एक शख्स ने बिल्हौर पुलिस को सूचना दी कि उसकी नाबालिग बेटी घर से लापता है। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज किया था। क्राइम ब्रांच की तीन टीमों का गठन के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो नाबालिग रात के वक्त घर से निकलती है, और ढ़ाई घंटे बाद वापस लौटती है। इसके बाद घर से बाहर निकलते हुए नहीं देखा गया था। वहीं थाने में आरोपी युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि नाबालिग रात में उससे मिलने के लिए गई थी। जब वादी के घर को सर्च किया गया, तो नाबालिग अपने ही घर से बरामद हो गई। वहीं आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story