×

Kanpur News: कानपुर में बिजली की कोई कमी नहीं बिजली चोर ज्यादा है- केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह

Kanpur News: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा - आप कटिया लगाएं और हम ट्रांसफार्मर बदलते रहें, ये नहीं हो पायेगा, इतना पैसा नहीं है और कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार अपराधियों से घोर नफरत करती है। हम आने वाले समय में देश की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे।

Anup Panday
Published on: 19 Jun 2023 5:16 PM GMT
Kanpur News: कानपुर में बिजली की कोई कमी नहीं बिजली चोर ज्यादा है- केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह
X
केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा- कानपुर में बिजली की कोई कमी नहीं बिजली चोर ज्यादा है: Photo- Newstrack

Kanpur News: बिजली कटौती और लो वोल्टेज को लेकर हाहाकार मचा हुआ है, शहर के अधिकतर स्टेशनो पर हंगामा बवाल हो रहा है, जिसको देख यूपी के मुखिया भी सख्त दिखते नजर आ रहे है। इसी बीच सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर रतन लाल नगर जैना पैलेस में भाजपा की जनसभा आज हुई जहां केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह पहुंचे, और बिजली की समस्या पर बोल गए कि कानपुर में बिजली चोर ज्यादा है।

सोमवार को कानपुर में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने बड़ा बयान दिया कि"देश में बिजली की कोई कमी नहीं है। कानपुर और लखनऊ में इसलिए ज्यादा कटौती हो रही है, क्योंकि यहां बिजली चोरी ज्यादा हो रही है। कटिया डालने से ट्रांसफार्मर पर लोड बढ़ रहा है और वो फुंक जा रहे हैं। आप कटिया लगाएं और हम ट्रांसफार्मर बदलते रहें, ये नहीं

हो पायेगा, इतना पैसा नहीं है और कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार अपराधियों से घोर नफरत करती है। हम आने वाले समय में देश की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे। उन्होंने कहा कि परिवार वाली पार्टियों को इस देश से भगा देना है।

अपराध और डॉन की दुनिया समाप्त

हम लोग देश को मजबूत बनाते है, विकास करते है,अपराध को खत्म करते है, विपक्षी पार्टी अपराध को खड़ा करती है, बीजेपी पार्टी का सपना है मां भारती महा शक्ति यहीं हम लोगों का सपना है, दुनियां की शक्ति बनेगा भारत यहीं हम लोगों की इच्छा है। परिवार की पार्टियां गई, अब ये लोग आने वाले नहीं है।

शहर में 23 घंटे व देहात में 22 घंटे बिजली मिल रही

पिछली सरकारों में बिजली 12 घंटे भी नहीं आती थी,आज हमारी सरकार में बिजली पूरे 24 घंटे मिल रही है। शहर हो ग्रामीण बिजली हर जगह पहुंच गई है। राज्यों को जितनी बिजली चाहिए मिलेगी लेकीन भुगतान करना पड़ेगा, बिजली फ्री नहीं है, बिजली बनाने में पैसा लगता है, कोयला का दाम मजदूर का भुगतान करना पड़ता है, बिजली चोरी करेंगे तो बिजली नहीं मिलेगा, केन्द्र सरकार फ्री में बिजली नहीं देगा, केन्द्र सरकार ऐसी व्यवस्था कर दी है कि बिजली खपत करेंगे तो पैसा देना होगा नहीं तो बिजली नहीं मिलेगी। वहीं कानपुर आने से पहले हमने समीक्षा की है कि बिजली कानपुर और लखनऊ में भोर सुबह चोरी होती है।

टोका (कटिया) लगाना बंद कर दो बिजली 24 घंटे मिलेगी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि टोका लगाना बंद कर दो हम 24 घंटे बिजली देंगे,आप टोका लगाओगे तो ट्रांसफॉर्मर फूकेगे हम इसको बार बार बदल नहीं पायेंगे,आप सुधरोगे तो हम बिजली पूरी पर्याप्त में देंगे। केस्को अधिकारियों से बात कि तो बोले इस समय खपत ज्यादा है। जिस कारण फाल्ट हो रहे है। हमने कहा हैं जितना चाहे पैसा लगे आप लगाओ बिजली बराबर मिलनी चाहिए। नए स्टेशन बनाने हो या नए ट्रांसफॉर्मर लाने हो आप खरीदिए लेकीन बिजली 24 घंटे मिलनी चाहिए।

पड़ोसी देश अब एक मारेंगे तो हम चार मारेंगे

पाकिस्तान व चीन को अब पता है कि अब हम एक मारेंगे तो भारत हमको चार मारेंगा, आज हमको अपने भारत पर गर्व है, हमने देश की एकता को बढ़ाया है। बाकि पार्टी देश को तोड़ने का काम कर रही है। परिवार की चिंता है, पार्टी की चिंता है, देश की चिंता नहीं है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story