×

Kanpur News: भीड़ वाले चौराहे पर किशोर की गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने देर रात एक आरोपित सहित दो को उठाया

Kanpur News: घटना खलासी लाइन चौराहे से थाने से दो सौ मीटर दूर हुई। हत्या के कुछ देर बाद रात में पुलिस ने मुख्य आरोपित सोनू उर्फ टोटा को हिरासत में ले लिया।

Anup Panday
Published on: 6 Jun 2023 10:03 AM GMT
Kanpur News: भीड़ वाले चौराहे पर किशोर की गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने देर रात एक आरोपित सहित दो को उठाया
X
Kanpur News (photo: social media )

Kanpur News: फिर दिखी कम उम्र के किशोरों में दबंगई जहां मारपीट के विवाद हत्या में उतर जाते है। ऐसा ही कुछ सोमवार रात देखने को मिला जहां एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना खलासी लाइन चौराहे से थाने से दो सौ मीटर दूर हुई। हत्या के कुछ देर बाद रात में पुलिस ने मुख्य आरोपित सोनू उर्फ टोटा को हिरासत में ले लिया। उससे तमंचा बरामद हुआ है।

रानीघाट कोहना निवासी सीताराम पांडेय घर छोड़ कर संन्यास ले चुके हैं। वह परिवार से अलग रहते हैं। पत्नी रंजना से एक बेटा सत्यम पांडेय (15) है। दूसरा बेटा दीपक स्वस्थ नहीं है। वह किसी मानसिक बीमारी से अस्वस्थ है। दो दिन पहले हुए विवाद में सोमवार रात को दो युवकों ने खलासी लाइन चौराहे पर भरी भीड़ में सत्यम को रोक अन्य लड़कों के साथ उसे पीटने लगे। मारपीट देख एक व्यक्ति भागकर कुछ ही दूरी पर बने ग्वालटोली थाने पहुंचा, पुलिस जब तक पहुंचती सत्यम की गोली मारकर हत्या कर चुके थे और मौके से भाग गए थे। उसका शव चौराहे पर ही पड़ा हुआ था। जब वारदात हुई तब भीड़ ज्यादा थी। पुलिस के अनुसार दो दिनों से आरोपित पक्ष का सत्यम से विवाद चल रहा था। जिसमें मारपीट के बाद गोली कनपटी से सटा कर मार दी गई।

सीसीटीवी में कैद हुए हमलावर

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित जब मौके से भागे तो घटनास्थल से 300 मीटर दूर पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। कैद हुए युवकों की जब आस पास जानकारी करी तो पुलिस ने सोनू उर्फ टोटा को हिरासत में लिया। देर रात उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दो को और उठाया। आरोपितों को तमंचा कहा से मिला इन बिन्दुओं पर पुलिस की टीमें लगी हैं।

दो दिन पहले हुई थी आपस में मारपीट

सत्यम का दो दिन पहले ही सोनू उर्फ टोटा और उसके साथियों से झगड़ा हुआ था। रविवार को फिर से दोनों गुट भिड़ गए थे। सोमवार की सुबह साइकिल से सत्यम अपने खलासी लाइन स्थित चाचा के यहां गया था। साथियों की सूचना पर देर रात में फिर से टोटा और साथियों ने सत्यम को घेरकर मारपीट कर फिर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।जब लोग सत्यम की मां रंजना को जानकारी देने पहुंचें तो पता चला एक शादी में कन्नौज गई है।फिर घटना की जानकारी फोन पर दी गई है।

ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने दी जानकारी

ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि सत्यम की मां रंजना ने दो शादियां की हैं। पहली शादी सीताराम पांडेय से की थी। जिससे दीपक व सत्यम है। सीताराम ने जब सन्यास ले लिया तो रंजना ने सुनील वाल्मिकी रानीघाट निवासी से शादी कर ली थी। सुनील वाल्मिकी का भाई रवि वाल्मिकी अपने परिवार के साथ खलासी लाइन नाले के पास रहता है। सत्यम कक्षा 6 तक पढ़ा था। कोरोना काल में उसकी पढ़ाई छूट गई थी। वह सुबह से लेकर शाम तक चाचा के यहां रहता था।

घटना के बाद मौके पर पुलिस अधिकारी व फोर्स पहुंच गई, वहीं फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया,फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पड़े शव को देख बताया कि गोली पास से मारी गई है। गोली आंख से दो सेंटीमीटर दूर से लगी है। वहीं घटना की सूचना पर कल्याणपुर से भाजपा विधायक नीलिमा कटियार मौके पर पहुंचीं। पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story