×

जल उठा अस्पताल: यूपी में भयानक आग से मचा कोहराम, मरीजों में मची भगदड़

कानपुर जिले में सोमवार को एक अस्पताल में अचानक आग लग गयी। आग से उठे धुएं से मरीजों का दम घुटने लगा तो बचने के लिए भगदड़ मच गयी।

Shivani
Published on: 31 Aug 2020 2:16 PM GMT
जल उठा अस्पताल: यूपी में भयानक आग से मचा कोहराम, मरीजों में मची भगदड़
X
कानपुर जिले में सोमवार को एक अस्पताल में अचानक आग लग गयी। आग से उठे धुएं से मरीजों का दम घुटने लगा तो बचने के लिए भगदड़ मच गयी।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सोमवार को एक अस्पताल में अचानक आग लग गयी। आग से उठे धुएं से मरीजों का दम घुटने लगा तो बचने के लिए भगदड़ मच गयी। तीमारदार अपने मरीजों को लेकर बाहर की तरफ भागे। पूरे अस्पताल परिसर में अफरातफरी का माहौल बन गया। हालाँकि समय रहे फायर ब्रिगेड मौके पर पहुँच गयी और आग पर काबू पाया। वहीं इस दौरान किसी की जान को हानि नहीं हुई।

कानपुर के ओंकारेश्वर हॉस्पिटल में लगी आगः

मामला कानपुर के गोविंद नगर गुजैनी का है, यहां जी ब्लॉक में ओंकारेश्वर हॉस्पिटल स्थिति है। सोमवार को इस अस्पताल के स्टोर रूम में आग लग गयी। बताया जा रहा है कि पंखा फुंकने से शार्ट सर्किट हो गया, जिससे आग लग गयी। इस दौरान वहां रखे कबाड़ और गत्तों तक आग पहुंची तो विकराल रूप ले लिया।

kanpur omkareshwar hospital fire patients suffocated

ये भी पढ़ेःधारा 144 लागू: 30 सितंबर तक नोएडा बंद, इन सब पर लगा प्रतिबंध

धुएं से मरीजों का दम घुटने से मची भगदड़

देखते ही देखते आग से उठा धुंआ वार्ड में घुसने लगा। इस दौरान मरीजों का धुएं से दम घुटना शुरू हो गया। मरीजों को दिक्क्त होना शुरू हुई अस्पताल में हंगामा मच गया। लोग शोर मचाने लगे। मरीजों के तीमारदार उन्हें बचाते हुए बाहर की ओर भागे।

kanpur omkareshwar hospital catch fire patients suffocated

ये भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा में Facebook का हाथ: गवाहों से मिले सबूत, राघव चड्ढा ने किया खुलासा

शार्ट सर्किट से लगी आग

घटना की सूचना होते ही दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मामले में हॉस्पिटल के एमडी डॉ. विष्णु कुशवाहा ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी थी। हालांकि जांच की जा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story