×

विकास के वो 12 घण्टे : खुले कई बड़े राज, सुनकर अधिकारी भी रह गए सन्न

यूपी के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी विकास दुबे को यूपीएसटीएफ ने 10 जुलाई को एनकाउंटर में मार गिराया, जिसकेबाद कई सवालों पर पर्दा पड़ गया।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 12:38 PM GMT
विकास के वो 12 घण्टे : खुले कई बड़े राज, सुनकर अधिकारी भी रह गए सन्न
X

लखनऊ : यूपी के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी विकास दुबे को यूपीएसटीएफ ने 10 जुलाई को एनकाउंटर में मार गिराया, जिसकेबाद कई सवालों पर पर्दा पड़ गया। लेकिन उज्जैन से गिरफ्तार होने के बाद 12 घण्टे के सफर में विकास दुबे ने कई बड़े खुलासे किये, जिसको जानकार आप हैरान रह जायेंगे। सूत्रों की माने तो पूरे सफर में एसटीएफ के अधिकारियों ने विकास दुबे से कई सवाल किये, जिनका उसने बिना डरे जवाब भी दिया। कई जवाब ऐसे थे जिन्हें सुनकर अधिकारियों के होश उड़ गए।

ये भी पढ़ें...ऐसा शेरदिल IPS: नाम सुन कर लगता है डर, बड़े-बड़े डकैतों का किया सफाया

कई पुलिस अधिकारियों के साथ नेताओं के लिए नाम

उज्जैन से कानपुर के इस 12 घंटे के सफर में विकास दुबे ने विकास दुबे ने एसटीएफ को बताया कि लगभग 50 से अधिक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस मामले में उसकी मदद की।

इस दौरान उसने कानपुर और लखनऊ के कई बड़े नेताओं के भी नाम लिए। जिसे सुनकर एसटीएफ के अधिकारी सन्न रह गए।

विकास बार- बार एसटीएफ वालों से पूछता रहा कि आगे क्या करना है। इस 12 घंटे के सफर में उसने एक पल की भी झपकी नहीं, उसे अंदाजा था कि पुलिस उसके साथ कुछ भी कर सकती है।

ये भी पढ़ें...हैवान तानाशाह: खुद बना भगवान, गुरूओं के साथ किया ये घिनौना काम

बिकरू कांड पर किया अफ़सोस

विकास दुबे ने इस दौरान बिकरू काण्ड पर अफ़सोस भी जताया, उसने कहा कि ये सब कुछ गुस्से में हो गया। मेरा गुसा तो सिर्फ सीओ पर था, बाकि सब से मेरा कोई लेना देना नहीं लेकिन गुस्से में आकर बड़ा मामला हो गया, मुझे अंदाजा नहीं था कि इतनी बड़ी कार्यवाई हो जाएगी।

उसने दिवंगत सीओ देवेंद्र मिश्र से अपनी चिढ़न के बारे में बताते हुए कहा कि सीओ उसे हमेशा हद में रहने के लिए कहते थे, कई बार मेरी टांग को मजाक भी बनाया, मुझे हमेशा से ही पुलिस की दखल पसंद नहीं थी, इसलिए उसे मार दिया।

आपको बता दें कि विकास दुबे की गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तारी हुई थी। शुक्रवार सुबह कानपुर से 17 किमी पहले पुलिस ने विकास को एनकाउंटर में मार गिराया।

रिपोर्ट- आशुतोष त्रिपाठी

ये भी पढ़ें...सेना की ताबड़तोड़ फायरिंग: मारा गया सबसे खूंखार आतंकी, कांप उठा इनका संगठन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story