×

कानपुर शूटआउट: आरोपी की पत्नी का ऑडियो वायरल, बातें सुनकर कांप जाएगी रुह

कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे के एनकाउन्टर के बाद जांच एजेंसियों ने पड़ताल तेज कर दी है। इस कड़ी में जांच अधिकारियों के हाथ फोन पर बातचीत का एक आडियो क्लिप लगा है।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 1:42 PM GMT
कानपुर शूटआउट: आरोपी की पत्नी का ऑडियो वायरल, बातें सुनकर कांप जाएगी रुह
X

लखनऊ: कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे के एनकाउन्टर के बाद जांच एजेंसियों ने पड़ताल तेज कर दी है। इस कड़ी में जांच अधिकारियों के हाथ फोन पर बातचीत का एक आडियो क्लिप लगा है।

जो कि तेजी से वायरल हो रहा है। जो 50 हजार रुपए के इनामी बदमाश शशिकांत की पत्नी का बताया जा रहा है। जिसमें घटना वाली रात क्या कुछ हुआ था।

इस बारें में शशिकांत की पत्नी फोन पर किसी को पूरी जानकारी दे रही है। उधर शशिकांत के घर से इंसास रायफल मिलने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

विकास दुबे एनकाउंटर: NHRC ने DGP से तलब की कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट

क्या है पूरा मामला

दरअसल ये आडियो क्लिप घटना वाली रात का बताया जा रहा है। पुलिस की रेड और शूटआउट शुरू होने तक की बातचीत इसमें है।

पुलिस और विकास दुबे गैंग के साथ जैसे ही फायरिंग शुरू हुई।

तुरंत बाद शशिकांत की पत्नी ने फोन पर बात करते हुए किसी परिचित से कहा, 'भाभी बाहर 2 आदमी मरे पड़े हुए हैं। मेरे दरवाजे और आंगन में एक आदमी मरा पड़ा है और ये सब लोग भाग गए हैं। क्या कहेंगे पुलिस जब आएगी?'

तभी उधर से पूछा जाता है- वो लोग हैं कौन? शशि की पत्नी कहती है- पुलिस वाले हैं विकास भैया ने मारा है इन सब लोगों ने मारा है।

इतने में फोन के पीछे से आवाज आती है कि सबसे पहले फोन नंबर डिलीट कर दो।

शशि की पत्नी आगे कहती है, 'भैया मोबाइल स्विच ऑफ करके छुपा दे रहे हैं'।

इस बीच आगे से आवाज आती है- ये वाले नंबर डिलीट कर दो तुम्हें नहीं पता तुम बता देना कि अंदर थीं तुम, फोन ऑफ करके बैटरी हटा देना'।

शशि की पत्नी- ये बताइए पुलिस वाले पूछेंगे तुम्हारा आदमी कहां गया? दिन की ड्यूटी करके आया तो क्या बताएंगे?

वापस सब लोग भाग गए हैं दूसरी तरफ से- तुम कह दो आया ही नहीं। उसकी डबल शिफ्ट थी । शशि की पत्नी- वहां से तो पता चल ही जाएगा।

अच्छा ये बताइए अगर मोबाइल ऑफ कर दें तो लोकेशन नहीं पता चलेगी ना, ये अपना मोबाइल भी यहीं छोड़ गए हैं दूसरी तरफ से आवाज- चिंता न करो भगवान सब ठीक करेगा, मौका मिले तो भाग लो।

विकास था गब्बर: गांव में 20 साल तक ऐसा खौफ़, नहीं पहना नया कपड़ा

विकास दुबे ने गोली चलाने के लिए कहा था- शशिकांत

उधर विकास के साथी शशिकांत ने पकड़े जाने के बाद कैमरे के सामने कबूल किया है कि गोली दबाब देकर विकास दुबे ने चलवाई थी। हथियार विकास ने मंगवाए थे। उसी ने फोन करके हमें बुलवाया था। विकास ने कहा था कि आज गोली चलनी है बंदूक राइफल सब थी'।

शशिकांत के मुताबिक, 'गोली इसलिए चलाई क्योंकि ये तय कर लिया था कि हमें पुलिसवालों की हत्या करनी है।

शशिकांत ने बताया, घटना को अंजाम देने वालों में मैं, अमर दुबे, विकास दुबे, प्रभात मिश्रा, बाउवा, अतुल दुबे शामिल थे विकास ने हमारे ऊपर दबाव बनाया कि तुम गोली नहीं चलाओगे तो तुम्हे मार डालेंगे'।

उसने ये भी बताया कि पुलिस के जरिए हमें पहले ही सूचना मिल गई थी पुलिस से ही सूचना आई थी कि हमें पुलिस वालों को मारना है। हमारे सामने 3 पुलिस वालों की हत्या हुई थी। सीओ साहब और 2 दारोगा की हत्या हुई थी।

कानपुर कांड में नया खुलासा, विकास ने घर पर ही छिपाये थे सबूत, मिला ये सामान

Newstrack

Newstrack

Next Story