×

कानपुर: अवैध संबंध में पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना घाटमपुर के अंतर्गत अपने प्रेमी के साथ मिलकर एक पत्नी ने अपने पति को मौत के घाट उतार और फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनी ही पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसका खुलासा आज क्राइम ब्रांच ने किया है।

Monika
Published on: 24 Jan 2021 4:28 PM GMT
कानपुर: अवैध संबंध में पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा
X
पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, थेन में दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना घाटमपुर के अंतर्गत अपने प्रेमी के साथ मिलकर एक पत्नी ने अपने पति को मौत के घाट उतार और फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनी ही पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसका खुलासा आज क्राइम ब्रांच ने किया है और कातिल पत्नी व हत्या में सहयोग करने वाले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और वही प्रेमी पहले से ही जेल में बंद है।

क्या था मामला

थाना घाटमपुर के अंतर्गत बसंत बिहार मोहल्ले में रहने वाले रवी मोहन 5 अक्टूबर को लापता हो गए थे। रवी मोहन के लापता होने की जानकारी घाटमपुर पुलिस को उसकी पत्नी रेनू ने दी थी जिसके बाद घाटमपुर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करते हुए तलाश शुरू कर दी थी लेकिन वही दूसरे दिन ही रवि मोहन का शव बांदा के एक बदेहदू गांव में नहर के पास पड़ा मिला था।जिसकी जानकारी पुलिस ने रवी मोहन के परिवार को दी तो मौके पर जाकर रवि मोहन के चाचा ने शिनाख्त की थी। लेकिन शिनाख्त के बाद रवी मोहन के चाचा ने हत्या की आशंका जताते हुए रवी मोहन के मकान में रहने वाले महेंद्र कुमार उर्फ मोनू पर शक जताया था।

जिसके बाद पुलिस ने जांच के बाद महेंद्र उर्फ मोनू को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। लेकिन रवि मोहन के परिजनों ने पुलिस के द्वारा की जा रही जांच पर असंतोष जताते हुए डीआईजी कानपुर से शिकायत करी थी जिसके बाद पूरा मामला डीआईजी के निर्देश पर कानपुर क्राइम ब्रांच को दे दिया गया था।रविवार को क्राइम ब्रांच ने पूरे घटनाक्रम का जब खुलासा किया तो बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया।जिसमें रवी मोहन की पत्नी रेनू ने अपने प्रेमी महेंद्र के साथ मिलकर पहले अपने पति को मौत के घाट उतारा और फिर हत्या को छुपाने के लिए घाटमपुर में फर्जी गुमशुदगी रवी मोहन की दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ेंः चीन सीमा सुरक्षा मुद्दे पर राहुल का तंज, बार्डर भूलकर किसानों को रोक रही सरकार

पति पत्नी में होता था झगड़ा

एसपी क्राइम डॉ. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि रेनू ने अपने पति रवी मोहन की 5 अक्टूबर को अपने प्रेमी महेंद्र कुमार उर्फ मोनू के साथ मिलकर घर में ही हत्या कर दी थी उसके बाद महेंद्र कुमार उर्फ मोनू अपने रिश्तेदार भोले के साथ रवि केे शव को घाटमपुर से ले जाकर बांदा मैै से कराया था और इस दौरान रेनू ने पुलिस को गुमराह करने के लिए पुलिस को रवि क लापता होने की सूचना दी थी।

जांच पड़ताल जैसे-जैसे आगेे बढ़ी रेनू और मोनू के संबंधों के बारेेे में जब जानकारी हुई। जिसके बाद जब रेनूू सेे पूछताछ की गई तो वह पहले पुलिस को गुमराह करती रही लेकिन फिर रेनू ने अपना जुर्म कबूल ते हुए बताया कि उसके महेंद्र कुमार उर्फ मोनू से अवैध संबंध थे जिसकी जानकारी रवी मोहन को हो गई थी और रवी मोहन आए दिन झगड़ा करता था जिससे तंग आकर रवी मोहन को रास्ते से हटानेे की योजना महेंद्र व चंद प्रकाश के साथ मिलकर बनाई थी और फिर समय मिलतेे ही रवि मोहन की हत्या कर दी थी।

अवनीश कुमार

ये भी पढ़ें: Republic Day 2021: शाहजहांपुर में निकलेगी तिरंगा यात्रा, दिया जाएगा ये खास संदेश

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story