चीन सीमा सुरक्षा मुद्दे पर राहुल का तंज, बार्डर भूलकर किसानों को रोक रही सरकार

राहुल गांधी ने रविवार की दोपहर बाद सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दिल्ली बार्डर पर किसानों को रोकने में ताकत लगा रही है।

Published by Shivani Awasthi Published: January 24, 2021 | 7:51 pm
Rahul Gandhi Tweet Against Modi Government over Farmers Protest And China Border Security

लखनऊ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर लगातार हमला जारी है। उन्होंने रविवार को कहा कि देश के बार्डर पर विदेशी सैनिकों को रोकना था लेकिन मोदी सरकार दिल्ली बार्डर पर किसानों को रोकने का काम कर रही है।

किसानों और चीन के मुद्दे पर सरकार को राहुल गांधी ने घेरा

राहुल गांधी ने रविवार की दोपहर बाद सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दिल्ली बार्डर पर किसानों को रोकने में ताकत लगा रही है। जबकि सरकार को देश की सुरक्षा के लिए काम करना था। उसे चीन को भारत की सीमा पर रोकना था लेकिन चीन को रोका नहीं जा सका।

ये भी पढ़ेंः ट्रैक्टर रैली में आतंकी खतरा: दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा, पाकिस्तान का आया नाम

ट्वीट पर राहुल का सरकार के खिलाफ बार्डर सुरक्षा पर तंज

राहुल गांधी का यह बयान लद्दाख में चीन के अतिक्रमण को लेकर रविवार को नौवें दौर की वार्ता फेल होने और अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव बसा लेने की खबरों के संदर्भ में आया है। अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव बसा लेने के बारे में अब तक भारत सरकार की ओर से यह नहीं कहा गया है कि वह गांव भारत की सीमा में है या चीन की सीमा में। जबकि चीन की ओर से दावा किया गया है कि उसने अपनी सीमा में गांव का विकास किया है।

किसानों को दिल्ली बार्डर पर रोक रही सरकार

उन्होंने कहा कि किसानों को दिल्ली बार्डर पर रोका जा रहा है। यह मोदी सरकार की अयोग्यता और अहंकार का परिचायक है। राहुल गांधी ने रविवार की सुबह भी मोदी सरकार पर हमला बोला है और उसे किसानों के मुद्दे पर पूंजीपतियों का पक्ष लेने वाली करार दिया है।

ये भी पढ़ेंः Baghpat में ट्रैक्टर की रिकॉर्डतोड़ बिक्री, 11 महीने में 8 करोड़ से ज्यादा बिके

प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी साधा निशाना

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी रविवार को टवीट कर कहा है कि भाजपा अपने अरबपति मित्रों के लिए लाल कालीन बिछाकर देश का सारा धन उनके हवाले कर दे रही है। लेकिन किसान अपना हक मांगने दिल्ली आना चाहते हैं तो नाकाबंदी की जा रही है। भाजपा और सूटबूट वालों की जुगलबंदी है, किसान का हक छीनने को यह नाकाबंदी है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App