×

ट्रैक्टर रैली में आतंकी खतरा: दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा, पाकिस्तान का आया नाम

किसानों को ट्रैक्टर रैली की इज़ाज़त देने के बाद दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली के तीन जगहों से ट्रैक्टर रैली की इजाजत है। इन तीनों बॉर्डर पर बैरिकेड हटाए जाएंगे। कुछ शर्तों के साथ ये इजाजत दी गई है। इस रैली में गड़बड़ी को लेकर भी इनपुट मिले हैं।

SK Gautam
Published on: 24 Jan 2021 2:14 PM GMT
ट्रैक्टर रैली में आतंकी खतरा: दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा, पाकिस्तान का आया नाम
X

नई दिल्ली: आज आंदोलन का 58वां दिन रहा। 26 नवंबर से ही किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली एनसीआर के बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। आन्दोलन को तेज और प्रभावी बनाने, केंद्र सरकार तक अपना सन्देश पहुंचाने के लिए किसान ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े हुए हैं। इस मुद्दे पर आज दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं से बातचीत में किसानों के ट्रैक्टर रैली को हरी झंडी मिल गई।

रैली में गड़बड़ी को लेकर भी इनपुट मिले हैं-दिल्ली पुलिस

आन्दोलन कर रहे किसानों को ट्रैक्टर रैली की इज़ाज़त देने के बाद दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली के तीन जगहों से ट्रैक्टर रैली की इजाजत है। इन तीनों बॉर्डर पर बैरिकेड हटाए जाएंगे। कुछ शर्तों के साथ ये इजाजत दी गई है। इस रैली में गड़बड़ी को लेकर भी इनपुट मिले हैं। उन्होंने बताया कि कुछ पाकिस्तान के ट्विटर हैंडल पर हमारी नजरें हैं।

Tractor rally-3

पाकिस्तान के 308 ट्विटर हैंडल पर दिल्ली पुलिस की नजर

बता दें कि कृषि कानून का विरोध कर रहा किसान आंदोलन अपने 2 महीने पूरे करने जा रहा है। सरकार इन कानूनों को 18 महीनों तक के लिए रोकने पर सहमत हो गई है, लेकिन किसान कानून को रद्द करने के अलावा और कुछ भी नहीं चाहते हैं। किसानों ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड पर दिल्ली के रिंग रोड में विशाल ट्रैक्टर रैली निकालने की घोषणा की है।

ये भी देखें: Newstrack की टाॅप 5 खबरें, चीन के LAC पर साजिश से किसानों के ट्रैक्टर रैली तक

सम्मान के साथ ट्रैक्टर रैली को पूरा कराने की हमारी कोशिश

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर ने कहा कि किसानों के साथ सभी बिंदुओं पर बात हुई है। पूरे सम्मान के साथ ट्रैक्टर रैली की हमारी कोशिश है। ट्रैक्टर रैली में गड़बड़ी को लेकर पाकिस्तान से ट्विटर हैंडल चलाए जा रहे हैं। ऐसे 308 ट्विटर हैंडल की जानकारी मिली है। दिल्ली पुलिस और किसान नेताओं के बीच 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के लिए रूट मैप पर सहमति बन गई है। चार रूट पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। ये हैं वो चारों रूट।

krishi andolan

1. सिंघु रूट (74 किमी.) NH44-मुनीम का बाग-नरेला-बवाना-औचंडी बॉर्डर-खारखोदा-कुंडली-सिंघु बॉर्डर

2. टिकरी रूट (82.5 किमी.) टिकरी बॉर्डर-नांगलोई-बपरौला गांव-नजफगढ़-झड़ौदा बॉर्डर-बहादुरगढ़-असोदा

3. गाजीपुर रूट (68 किमी.) गाजीपुर बॉर्डर-अपसरा बॉर्डर-हापुड़ा रोड-IMM कॉलेज-लाल कुंआ-गाजीपुर बॉर्डर

4. चिल्ला रूट (10 किमी.) चिल्ला बॉर्डर-क्राउन प्लाजा रेड लाइट-डीएनडी फ्लाइवे-दादरी रोड-चिल्ला बॉर्डर

ये भी देखें: किसान आंदोलन: ट्रैक्टर रैली को हरी झंडी, दिल्ली में कुछ दूरी तक आने की इजाजत

26 जनवरी को 25 हजार ट्रैक्टर

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि 26 जनवरी को किसान परेड के दिन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के किसान 25 हजार ट्रैक्टर के साथ दिल्ली की सड़कों पर उतरेंगे। इस ट्रैक्टर रैली में राजनीतिक पार्टियों को आने की इजाजत नहीं होगी। राकेश टिकैत ने कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन 25 हजार ट्रैक्टर रैली में शामिल होंगे। इस रैली में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा यूपी के दूसरे जिलों के किसान भी शामिल होंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story