×

बाबा दरबार में अधूरी रह जायेगी भक्तों की हसरत, सिर्फ इस दर्शन की मिली इजाजत

धर्म नगरी वाराणसी में मंदिरों को खोलने की मांग उठ रही है। लॉकडाउन 5.0 में 8 जून से मंदिरों को खोलने की अनुमति मिली है। ऐसे में काशी में जल्द ही भक्तों के लिए मंदिरों को खोला जाएगा।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jun 2020 8:45 PM GMT
बाबा दरबार में अधूरी रह जायेगी भक्तों की हसरत, सिर्फ इस दर्शन की मिली इजाजत
X

वाराणसी: धर्म नगरी वाराणसी में मंदिरों को खोलने की मांग उठ रही है। लॉकडाउन 5.0 में 8 जून से मंदिरों को खोलने की अनुमति मिली है। ऐसे में काशी में जल्द ही भक्तों के लिए मंदिरों को खोला जाएगा। इसके लिए काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने मंदिर खुलने से पहले की तैयारी शुरु कर दी है। हालांकि भक्तों के लिए बाबा का केवल झांकी दर्शन होगा।

दर्शन की ये होगी व्यवस्था

लॉकडाउन में पिछले 2 महीने से बाबा का दरबार भक्तों के लिए बंद है। लिहाजा भक्त सिर्फ ऑनलाइन ही दर्शन कर पा रहे थे। लेकिन अब उम्मीद है मंदिर खुल जायेगा। दर्शन के लिए उत्तर के दो गेट से प्रवेश मिलेगा जबकि निकासी दक्षिण दिशा से होगा।

यह भी पढ़ें…भारत की बड़ी जीत, लद्दाख में LAC पर चीनी सेना ने लिया ये फैसला

प्रवेश द्वार पर सेनिटाइजेशन के लिए दो ऑटोमैटिक मशीनें लगेंगी। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मंदिर परिसर में गोला बनाया जाएगा, श्रद्धालु इसी गोले में ही खड़े होंगे। दर्शन से लेकर आरती तक सभी जगह दो गज की दूरी बनानी आवश्यक होगी।

यह भी पढ़ें…सात संमदर पार नॉन स्टॉप अखंड रामायण, 150 से ज्यादा लोगों ने किया पूरा

थर्मल स्कैनिंग के बाद ही मंदिर में जाने की होगी इजाजत

मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के आदेश के बाद ही मंदिर खोला जाएगा। उसके पहले की तैयारी शुरु कर दी गई है। उन्होंने बताया कि गेट नंबर चार के पास ही आम भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा। सभी श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग होगी। इसके साथ ही लाइन में लगे भक्तों के बीच दो मीटर की दूरी रखी जाएगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story