×

UP Nikay Chunav Result 2023: डिप्टी सीएम केशव मौर्य के गढ़ में आप की दस्तक, सिराथु से बीजेपी ने मारी बाजी

UP Nikay Chunav Result 2023: कौशांबी में डिप्टी सीएम केशव मौर्य के साथ ही प्रभारी मंत्री समेत कई नेताओं ने निकाय चुनाव में जमकर प्रचार किया था। यही कारण रहा की बीजेपी कई सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही है और कई पर आगे चल रही है।

Ashish Pandey
Published on: 13 May 2023 4:48 PM GMT
UP Nikay Chunav Result 2023: डिप्टी सीएम केशव मौर्य के गढ़ में आप की दस्तक, सिराथु से बीजेपी ने मारी बाजी
X
UP Nikay Chunav 2023 (photo: social media )

UP Nikay Chunav Result 2023: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गढ़ में आम आदमी पार्टी ने अपना खाता खोला है। वहीं केशव प्रसाद मौर्य जिस सिराथु विधानसभा सीट से पल्लवी पटेल से चुनाव हार गए थी उसी सिराथु नगर पंचायत से इस बार बीजेपी के राजेन्द्र कुमार ने सपा को हराकर जीत का परचम लहराया है।

निकाय चुनाव में कौशांबी में आम आदमी पार्टी का खाता खुला है। नगर पंचायत सरायअकिल से आप प्रत्याशी ने 1628 वोट से जीत दर्ज की है। आप के अनूप सिंह को जहां 3918 वोट मिले तो वहीं सपा प्रत्याशी को 2290 वोट मिले। यहां हर निकाय में प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। जिले में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही प्रभारी मंत्री एवं बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने जमकर चुनाव प्रचार किया था। निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर बीजेपी यहां एकजुटता का संदेश देने की कोशिश में रही। जिले में कुल 56.95 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। अधिकतर सीटों पर भाजपा की जीत हुई है या वह आगे चल रही है।

यहां जानिए कौन जीता और किसका क्या है हाल-

-मंझनपुर नगर पालिका से बीजेपी आगे: बसपा पीछे

-भरवारी नगर पालिका से बीजेपी आगे: सपा पीछे

-कड़ा दारानगर नगर पंचायत से निर्दल आगे : सपा पीछे

-सिराथु नगर पंचायत से बीजेपी के राजेन्द्र कुमार जीते : सपा हारी

-अझुआ नगर पंचायत से बीजेपी आगे: निर्दली पीछे

-पश्चिम शरीरा नगर पंचायत से सपा आगे: भाजपा पीछे

-करारी नगर पंचायत से निर्दल आगे: राष्ट्रीय पार्टियों का बुरा हाल

-चायल नगर पंचायत से निर्दल आगे

-चरवा नगर पंचायत से निर्दल आगे

कौशांबी में डिप्टी सीएम केशव मौर्य के साथ ही प्रभारी मंत्री समेत कई नेताओं ने निकाय चुनाव में जमकर प्रचार किया था। यही कारण रहा की बीजेपी कई सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही है और कई पर आगे चल रही है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story