×

केजीएमयू के 65 मेडिकल स्टाफ क्वारंटाइन, वीसी ने जांच के दिए आदेश

यूपी की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में कोरोना संक्रमित 64 वर्षीय बुजुर्ग को भर्ती करने के मामले में विश्वविद्यालय के वीसी डा. एमएलबी भट्ट ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

Aditya Mishra
Published on: 14 April 2020 11:35 AM GMT
केजीएमयू के 65 मेडिकल स्टाफ क्वारंटाइन, वीसी ने जांच के दिए आदेश
X

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में कोरोना संक्रमित 64 वर्षीय बुजुर्ग को भर्ती करने के मामले में विश्वविद्यालय के वीसी डा. एमएलबी भट्ट ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

डा. भट्ट ने विश्वविद्यालय के मेडिसिन विभागाध्यक्ष और ट्रॉमा सेंटर प्रभारी से इस संबंध में रिपोर्ट तलब की है। वीसी डा. भट्ट ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस मामले की पूरी जांच हो रही है और जल्द ही जांच रिपोर्ट सामने आ जायेगी।

बीते सोमवार को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती एक 62 वर्षीय मरीज की जांच रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव आने से हडकंप मच गया था। ट्रामा सेंटर में 65 चिकित्सक व चिकित्साकर्मी डायबिटीज के एक मरीज का बीते शनिवार से इलाज करने में लगे थे लेकिन सोमवार को उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद अब अस्पताल में हडकंप मच गया है।

ये भी पढ़ें...खतरनाक दवा कंपनी: सावधान रहें इससे, बड़े पैमाने पर फैला कोरोना वायरस

दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल के बाद अब यह दूसरा ऐसा मामला

दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल के बाद अब यह दूसरा ऐसा मामला है। राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में इस मरीज को किसी बड़े डॉक्टर की ही सिफारिश पर भर्ती किया गया था।

रविवार को इसका सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया था। सोमवार को जब रिपोर्ट पाजिटिव आई तो सभी की हालत खराब हो गई। इसके बाद सभी को क्वारंटाइन में भेजा गया है।

केजीएमयू के सीएमएस डा. एसएन शंखवार ने बताया कि डॉक्टर तथा स्टाफ मिलाकर कुल 65 लोग इस मरीज के सम्पर्क में आए थे। चौक निवासी मरीज को डायबिटीज थी। उसे सांस लेने में तकलीफ हुई।

शनिवार शाम को संस्थान के ही मेडिसिन विभाग के डॉक्टर की सिफारिश पर ट्रामा सेंटर में जूनियर डॉक्टर ने भर्ती कर लिया। सांस की समस्या वाले हर मरीज में कोरोना का टेस्ट होता है। आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

वोडका कोरोना की दवा: राष्ट्रपति ने किया दावा, जनता से की अपील

65 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

इसके बाद हड़कंप मच गया। डॉक्टर, स्टाफ अन्य मरीज मिलाकर 65 लोगों को क्वारंटाइन में भेजा गया है। मेडिसिन वार्ड बंद कर दिया गया है। बताते चले कि ट्रामा सेंटर में तो कोरोना वायरस संदिग्ध को भी भर्ती नहीं करते हैं। इस मरीज को संस्थान के डॉक्टर की सिफारिश पर भर्ती किया गया था।

इससे पहले दिल्ली के मैक्स साकेत अस्पताल में चार मेडिकल स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक डॉक्टर, दो नर्स तथा एक सहयोगी स्टॉफ है। मैक्स के 39 मेडिकल स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है। यह सभी दो कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आए थे।

इस देश के पीएम ने किया कमाल, कोरोना को लेकर उठाया ये कदम

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story