×

केजीएमयू में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने का निर्देश

यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कार्डियोलाॅजी एवं गांधी वार्ड में अमृत फार्मेसी खोलने के निर्देश देते हुये कहा है कि केजीएमयू के सभी विभागों में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या बढ़ायी जाये।

Dharmendra kumar
Published on: 8 July 2019 4:45 PM GMT
केजीएमयू में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने का निर्देश
X

लखनऊ: यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कार्डियोलाॅजी एवं गांधी वार्ड में अमृत फार्मेसी खोलने के निर्देश देते हुये कहा है कि केजीएमयू के सभी विभागों में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या बढ़ायी जाये। उन्होंने कार्डियोलाॅजी विस्तार के लिए हो रहे भवन निर्माण का काम हर हाल में जनवरी, 2020 तक पूरा करने का निर्देश भी दिया।

यह भी पढ़ें...कर्नाटक में सियासी भूचाल, कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

केजीएमयू के अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक कर रहे चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में दो चरणों 50 वेन्टीलेटर स्थापित किये जायेंगे। निर्माणाधीन बर्न यूनिट में अतिरिक्त पदों का सृजन कराते हुए लगभग 50 बेडों का बर्न यूनिट का संचालन प्रारम्भ किया जायेगा और बर्न यूनिट में मरीजों की भर्ती पद सृजन के बाद होगी।

यह भी पढ़ें...बजट के बाद से शेयर बाजार में मचा हाहाकार, निवेशकों के 5,00,000 करोड़ रुपये स्वाहा

आशुतोष टंडन ने ट्रांजिट नर्सेस हाॅस्टल इसी वर्ष दिसम्बर तक तथा सेन्टर फाॅर एक्सीलेंस आॅफ मिडवाइफरी ट्रेनिंग का निर्माण कार्य सितम्बरइतक पूरा करने के निर्देश देते हुये कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि 15 सितम्बर तक छात्रावास निर्माण के एक ब्लाक को पूरा करके उपलब्ध करायें। इसके साथ ही उन्होंने क्वीन मेरी चिकित्सालय में फ्रंट ब्लाक का निर्माण एक माह में पूरा करने के निर्देश दिये।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story