×

बेहद ख़ास ये Beach: वापस आने का नहीं करेगा मन, दुनिया में हैं सबसे अलग

बीच पर घूमने की इच्छा रखते हैं तो हम कुछ खास जगहों के बीच के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जा कर आप बीच का आनंद ले सकते हैं। अक्सर ही लोग समुद्र के किनारे बीच पर ही अपनी छुट्टियों को बिताना चाहते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 3 Oct 2020 6:11 AM GMT
बेहद ख़ास ये Beach: वापस आने का नहीं करेगा मन, दुनिया में हैं सबसे अलग
X
लेकिन लोगो में आज भी बीच मोस्ट इम्पोर्टेन्ट डेस्टिनेशन जानते है कुछ खूबसूरत बीच जिनकी खूबसूरती आप को मोहित कर देगी।

लखनऊ: अगर आप एडवेंचर्स और घूमने के शौकीन है तो अभी का समय आपके लिए मुश्किल से भरा रहेगा। लेकिन जब सब सामान्य होगा तो आप बिना घूमे तो नहीं रहने वाला । कोई पहाड़ तो कई बीच पर जाना पसंद करेंगे। तो आज बता रहे हैं दुनिया में बहुत से ऐसे नेचुरल प्लेसेस है जिन्हें देखने लोग दूर दूर से आते हैं। लेकिन लोगो में आज भी बीच मोस्ट इम्पोर्टेन्ट डेस्टिनेशन जानते है कुछ खूबसूरत बीच जिनकी खूबसूरती आप को मोहित कर देगी।

kanch beach सोशल मीडिया से फोटो

काँच के टुकड़े पहचान

केलिफोर्निया बीच इस बीचके किनारे पड़े रंग बिरंगे कांच के पत्थरनुमा टुकड़े किसी एडजॉटिक पैलेस का एहसास करता हैं। लेकिन आप को यह जान कर हैरानी होगी की यहाँ लोग कचरा डालने में इस्तमाल किया करते थे। कचरा बहे जाने के बाद यहाँ बचे काँच के टुकड़े ही इसकी पहचान बन गए है।

यह पढ़ें....भयानक बारिश का अलर्ट: बादलों ने लिया ऐसा रूप, अब आने वाली है कड़ाके की ठंड

black beach सोशल मीडिया से फोटो

ब्लैक सैंड

वैसे तो ज्यादार बीच का पानी नीले रंग का दिखाई देता हैं। लेकिन इस बीच की कुछ खास बात हैं। यहाँ की रेत काली हैं। इस कारण इसे ब्लैक सैंड बीच के नाम से भी जाना जाता है। यहाँ कछुए आकर्षण का केंद्र बने रहते है।

beaches सोशल मीडिया से फोटो

फोटोग्राफी के लिए बेस्ट

क्रेथेडल कोव बीच यह बीच फोटोग्राफी के लिए बेस्ट माना जाता है। यहां लोग घूमने और अपनों के साथ यादगार लम्हो को कैद करने आते है।

यह पढ़ें....इस एक्टर को कोरोना: खास शख्स की वजह से हुए पॉजिटिव, इंडस्ट्री में हड़कंप

austrealia beach सोशल मीडिया से फोटो

पानी में नीले रंग

आस्ट्रेलिया बीच यह बीच अपने में ही एक सौन्दर्य से परिपूर्ण नज़ारा है। रात में इसका पानी ब्लू रंग का चमकता हुआ दिखायी देता हैं। ऐसा लगता हैं जैसे इस पानी में नीले रंग की लाइट जल रही हों।

maxico beach सोशल मीडिया से फोटो

गहरा कुआँ

मैक्सिको बीच यह बीच चारो तरफ से ढकी पहाड़ियों के बीच में हैं। इसे देखने पर ऐसा लगता है जैसे यह बीच कोई गहरा कुआँ हों। ये नज़ारा देखने में ही एक अदभुत नज़ारा हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story