×

जानिए सीएम योगी के कल का कार्यक्रम ये है पूरी डिटेल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 अगस्त को 22 करोड़ वृक्षारोपण अभियान (वृक्ष महाकुम्भ) के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त, 2019 को 22 करोड़ वृक्षारोपण (वृक्ष महाकुम्भ) के लक्ष्य को सफल बनाने के लिए समयबद्ध ढंग से तैयारी किए जाने के निर्देश दिए। 

SK Gautam
Published on: 17 Jun 2019 5:46 PM GMT
जानिए सीएम योगी के कल का कार्यक्रम ये है पूरी डिटेल
X

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल 11 बजे कैबिनेट बैठक में होंगे शामिल जिसमें 12:30 से 2:00 बजे तक सचिवालय प्रशासन और स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन विभाग की समीक्षा करेंगे। उसके बाद 4:30 बजे से 6 बजे तक राजस्व लेखपालों को लैपटॉप वितरण के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन के ऑडिटोरियम में होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 अगस्त को 22 करोड़ वृक्षारोपण अभियान (वृक्ष महाकुम्भ) के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त, 2019 को 22 करोड़ वृक्षारोपण (वृक्ष महाकुम्भ) के लक्ष्य को सफल बनाने के लिए समयबद्ध ढंग से तैयारी किए जाने के निर्देश दिए।

ये भी देखें : कोर्ट में पेशी के दौरान मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति की मौत, जानिए कौन थे मोहम्मद मोर्सी?

स्वतंत्रता दिवस पर 22 करोड़ पौधरोपण अभियान के सम्बन्ध में व्यापक जनजागरूकता और जनसहभागिता सुनिश्चित किये जाने के लिए नक्षत्र वाटिका, नवग्रह वाटिका आदि की भी स्थापना किए जाने के निर्देश दिए।

महात्मा गांधी जी की 150वीं जयन्ती वर्ष के अवसर पर इस वर्ष स्वाधीनता दिवस 15 अगस्त को प्रत्येक जनपद में ‘गांधी उपवन’ की भी स्थापना की जाएगी। वृक्षारोपण अभियान के वृहद प्रचार-प्रसार हेतु प्रिण्ट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया, सोशल मीडिया तथा अन्य विभागों का सहयोग लिया जायेगा। शहरों की सड़कों के किनारे भी वृक्षारोपण की व्यवस्था किये जाने के बारे में भी बताया।

ये भी देखें : सीएम योगी इलेक्ट्रिक सिटी बसों के देश के पहले चार्जिंग स्टेशन का यहां करेंगे उद्घाटन

मुख्या मंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि वृक्षारोपण अभियान में किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story