×

अब नहीं मिलेंगे नए लाइसेंस: लॉकडाउन का असर इन पर भी, जानेें वजह

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान नवीन कृषि मंडी समिति में कर्मचारियों की ओर से सब्जी व फल विक्रेताओं के लिए 500-500 रुपए लेकर ऑनलाइन लाइसेंस बनाने की जानकारी होने पर अधिकारी खफा हो गए। उन्होंने इस नई प्रक्रिया को आनन-फानन में बंद करा दिया। साथ ही दिए गए पुराने पास ही मान्य होने की बात कही।

Shivani Awasthi
Published on: 14 April 2020 2:38 PM GMT
अब नहीं मिलेंगे नए लाइसेंस: लॉकडाउन का असर इन पर भी, जानेें वजह
X

कन्नौज। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान नवीन कृषि मंडी समिति में कर्मचारियों की ओर से सब्जी व फल विक्रेताओं के लिए 500-500 रुपए लेकर ऑनलाइन लाइसेंस बनाने की जानकारी होने पर अधिकारी खफा हो गए। उन्होंने इस नई प्रक्रिया को आनन-फानन में बंद करा दिया। साथ ही दिए गए पुराने पास ही मान्य होने की बात कही।

नवीन कृषि मंडी समिति में बंद हुई लाइसेंस की नई व्यवस्था

दरअसल, मंगलवार को जीटी रोड किनारे स्थित नवीन कृषि मंडी समिति में 500-500 रुपए लेकर ऑनलाइन लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। मंडी समिति में सुबह से ही लाइनें लग गईं। लोग अपना पुराना पास लेकर पहुंचे। साथ ही लाइसेंस के लिए आधारकार्ड, फोटो व बैंक पासबुक की फोटो कापी लेकर सब्जी व फल विक्रेताओं ने शुल्क जमा कर लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया।

विक्रेताओं को दिए पहले वाले ही पास आएंगे काम

बताया गया कि उनसे कहा गया था कि भीड़ अधिक आ रही है, इसलिए पांच साल के लिए लाइसेंस दिया जाएगा। इसके लिए 500 रुपए जमा होंगे। दोपहर तक करीब 60-70 लोगों ने पंजीकरण कराते हुए 500-500 रुपए भी जमा कर दिए।

ये भी पढ़ेंः यहां पुलिस ने कोरोना से बचाव के लिए चलाया अनोखा अभियान

ऑनलाइन लाइसेंस दिए जाएंगे भविष्य में

लॉकडाउन के दौरान किसान अपनी सब्जियों व फल को लेकर नवीन मंडी समिति पहुंचते हैं। हर रोज सुबह यहां थोक सब्जी व फल विक्रेताओं की भारी भीड़ उमड़ती है। प्रशासन ने जरूरी सेवाओं में सब्जी व फल को जोड़ते हुए फ्री में पास भी जारी किए थे। लेकिन कृषि मंडी समिति की ओर से नए पास बनाने का फरमान जारी कर दिया गया।

500-500 रुपए लेकर पांच साल के लिए लाइसेंस जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। दोपहर तक 60-70 लोगों ने पंजीकरण भी करा दिया। जब इसकी जानकारी प्रशासन को हुई तो इसे बंद करा दिया गया।

ये भी पढ़ेंः कोरोना योद्धा बनी ये महिला, किसानों और गांव वालों को बांट रही फ्री मास्क

क्या बोले एसडीएम सदर

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर शैलेष कुमार ने बताया कि मंडी समिति की ओर से रुपए लांग टाइम के लिए लाइसेंस जारी करने की जानकारी उनको मिली थी। उसे फिलहाल बंद करा दिया गया है। विक्रेताओं को अधिकारियों की ओर से पहले वाले ही पास काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इस समय संक्रमणकाल है, ऐसे में शुल्क लेकर लाइसेंस बनाना ठीक नहीं है। आगे जब समय अनुकूल होगा, तब लाइसेंस बनाए जाएंगे।

रिपोर्टर -अजय मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story