×

UP:इस तस्वीर से सोशल मीडिया पर मचा बवाल, बच्‍चे ने नानी को ऐसे पहुंंचाया अस्‍पताल

अस्पताल जाने के लिए परिवार को जब कोई साधन नहीं मिला तो बीमार नानी को दर्द से कहराते देख उनका 12 वर्षीय नाती मंजेश गांव के ही तौकिफ का ठेला मांगकर बीमार नानी को अस्पताल ले जाने के लिए निकला

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 30 Dec 2020 5:17 AM GMT
UP:इस तस्वीर से सोशल मीडिया पर मचा बवाल, बच्‍चे ने नानी को ऐसे पहुंंचाया अस्‍पताल
X
फोन पर सरकारी एम्‍बुलेंस आ सकती है। इसी बीच बेटे ने नानी को ठेले पर ले जाने की बात कही और वे उन्‍हें लेकर इसी तरह यहां आ गए। 

कुशीनगर यूपी के कुशीनगर जिले की एक तस्वीर ने योगी सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। तस्वीर में एक 12 साल का बच्चा अपनी नानी को एक ठेले पर लादकर अस्पताल ले जा रहा है। जो स्वास्थ्य व्यवस्था के तमाम दावों को खोखला साबित कर रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस तस्वीर को देखकर लोग सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं। जिस तस्वीर पर यह पूरा बवाल मचा है, उसके परिवार का कहना है कि उन्हें यूपी सरकार की ऐम्बुलेंस सेवा के बारे में जानकारी नहीं थी।

यह पढ़ें....कांग्रेस की कमान संभालने से हिचक रहे हैं राहुल गांधी, पार्टी में प्लान बी भी तैयार

यह है मामला

कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के ग्राम सिंसवा मनिराज निवासी कलावती की कुछ दिन पहले एक एक्सडेंट के दौरान कमर में गम्भीर चोट आई थी। इस चोट वजह से उन्हें चलने काफी दिक्कत होने लगी। मंगलवार की शाम को भी कलावती के कमर में तेज़ दर्द होने लगा, जिसके बाद घर में मौजूद दामाद जय गोविंद पाल उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए साधन ढूंढने लगे।

child

ठेले का इंतजाम

अस्पताल जाने के लिए परिवार को जब कोई साधन नहीं मिला तो बीमार नानी को दर्द से कहराते देख उनका 12 वर्षीय नाती मंजेश गांव के ही तौकिफ का ठेला मांगकर बीमार नानी को अस्पताल ले जाने के लिए निकला। पिता के सहयोग से मंजेश ने अपनी नानी को ठेले पर लादकर खड्डा के तुर्कहा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा।

यह पढ़ें....रणबीर-आलिया करने जा रहे शादी? परिवार संग पहुंचे जयपुर, वायरल हुआ वीडियो

बच्चे को ठेले पर मरीज के साथ देख डॉक्टर ने इसका कारण भी पूछा। परिजन जय गोविंद पाल ने बताया कि उन्हें जानकारी नहीं थी की एक फोन पर एम्बुलेंस आ सकती है। उनके पास मोबाइल नहीं है। सास की तबीयत खराब हुई तो यह होश ही नहीं रहा कि फोन पर सरकारी एम्‍बुलेंस आ सकती है। इसी बीच बेटे ने नानी को ठेले पर ले जाने की बात कही और वे उन्‍हें लेकर इसी तरह यहां आ गए।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story