×

Kushinagar News: पति ने पढ़ाया, नौकरी दिलवाई, दुबई भेजवाया, अब पत्नी ने दी तलाक की अर्जी, बोली-नहीं रहना है तुम्हारे साथ

Kushinagar News: मामला कुशीनगर जनपद के कसया थाना क्षेत्र के सोहसा के गौसी पट्टी में देखने को मिला। जहां दुबई से कमा कर वतन लौटी पत्नी ने पति को तलाक का नोटिस देकर साथ रहने से मना कर दिया है। तीन साल के मासूम को विदेश से मां के आने का इंतजार।

Mohan Suryavanshi
Published on: 11 July 2023 6:35 AM GMT
Kushinagar News: पति ने पढ़ाया, नौकरी दिलवाई, दुबई भेजवाया, अब पत्नी ने दी तलाक की अर्जी, बोली-नहीं रहना है तुम्हारे साथ
X
Wife Settled in Dubai and Filed Divorce Case Against Husband, Kushinagar

Kushinagar News: भौतिक चकाचैंध की दुनिया और एकल होते परिवारों के चलते पति पत्नी के बीच दरारें बढ़ती जा रही हैं। इसी तरह का एक मामला कुशीनगर जनपद के कसया थाना क्षेत्र के सोहसा के गौसी पट्टी में देखने को मिला। जहां दुबई से कमा कर वतन लौटी पत्नी ने पति को तलाक का नोटिस देकर साथ रहने से मना कर दिया है। वहीं पति का कहना है कि मैंने पढ़ा लिखा कर अपनी कंपनी में नौकरी दिलाई जब पैसा हुआ तो पत्नी ने इस मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है। तीन वर्ष का मासूम मान अपने माता-पिता के टूटते रिश्तों से बेखबर मां की विदेश से आने की राह देख रहा है।

जनपद के कसया थाना क्षेत्र के गांव के सोहसा गौसी पटटी के टोला चेगौना के निवासी लवकुश की शादी 5 वर्ष पूर्व महाराजगंज में अंगीरा के साथ बड़े धूमधाम से हुई थी। लवकुश दिल्ली में एक कंपनी में नौकरी करता था। शादी के एक वर्ष बाद वह पत्नी को दिल्ली ले गया और वहीं पर उसे आगे की पढ़ाई करवाया। तत्पश्चात उसने अपनी पत्नी की नौकरी अपने ही कंपनी में डेटा बेस वर्कर की दिलवा दी। अंगीरा से 2020 में एक पुत्र मान भी पैदा हुआ। पति-पत्नी दोनों कमा रहे थे। दोनों का जीवन खुशहाल चल रहा था। इसी बीच कंपनी से ऑफर मिला और लवकुश की पत्नी अंगीरा पति की सहमत से दुबई चली गई। वहां जाने के बाद पत्नी अच्छी खासी सैलरी उठाने लगी। पति-पत्नी के बीच 6 महीने तक वीडियो कॉल और वॉइस कॉल होता रहा। कुछ माह बाद दोनों में संबंध खराब हो गए। पति ने इसकी शिकायत दिल्ली स्थित कंपनी को किया। कंपनी ने अंगीरा को वापस बुला लिया।

दुबई से अंगीरा भारत आई तो अपने पति के पास न आकर अपने रिश्तेदार के घर चली गई। रिश्तेदारों ने दोनों के बीच कई चक्र की वार्ता कराए लेकिन सफलता हाथ नहीं मिली और अंगीरा ने पारिवारिक न्यायालय महाराजगंज के जरिए पति को तलाक का नोटिस भेज दिया। पिछले माह वह दुबई कमाने चली गई। यह देखकर पति परेशान हो गया। उसका कहना था कि पढ़ा लिखा कर मैंने नौकरी दिलवाया और पत्नी बदल गई। जबकि पत्नी का कहना है कि पति के शक मिजाज और मानसिक उत्पीड़न के चलते मजबूर होकर कठिन निर्णय लिया हूं। दोनों की बातों में क्या सत्यता है यह तो पति और पत्नी ही जानेंगे। लेकिन उस मासूम का क्या दोष जो अपनी पिता की गोद में बैठ कर मां के आने का इंतजार कर रहा है।

Mohan Suryavanshi

Mohan Suryavanshi

Next Story