×

PM Modi Kushinagar Visit: पीएम मोदी सात को आएंगे कुशीनगर, कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का रखेंगे आधारशिला

PM Modi Kushinagar Visit: पीएम कुशीनगर के बरवा फार्म में जनसभा को करेंगे संबोधित। जनसभा को लेकर तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, पुलिस महानिदेशक विजय कुमार, विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार, पहुंचे कुशीनगर।

Mohan Suryavanshi
Published on: 3 July 2023 11:43 AM GMT
PM Modi Kushinagar Visit: पीएम मोदी सात को आएंगे कुशीनगर, कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का रखेंगे आधारशिला
X
पीएम मोदी सात को आएंगे कुशीनगर: Photo- Social Media

PM Modi Kushinagar Visit: कुशीनगर जनपद में बनने वाली कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी 7 जुलाई को कुशीनगर आएंगे। कुशीनगर के बरवा फार्म में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जिसके लिए तैयारियां जोरों पर है। आज मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, पुलिस महानिदेशक विजय कुमार, विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन अखिल कुमार, पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर परिक्षेत्र जे रविंद्र गौड़ जिले के अधिकारियों के साथ पार्किंग स्थल, हेलीपैड आदि का निरीक्षण किया तथा त्रुटि रहित सुरक्षा व्यवस्था हेतु उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

मैत्रेय एवं सेवरही के कृषि बीज प्रक्षेत्र की भूमि पर बनेगा कृषि विश्वविद्यालय-

जनपद को सौगात के रूप में मिला कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का निर्माण सेवरही के कृषि बीज प्रक्षेत्र तथा मैत्रेय की भूमि पर प्रस्तावित है। कृषि विश्वविद्यालय के लिए मैत्रेय की 30 एकड़ भूमि ली गई है। यह जमीन पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के नाम थी जो किसी कृषि विश्वविद्यालय के नाम हो जाएगी। तमकुहीराज तहसील क्षेत्र में स्थित कृषि बीज प्रयोग प्रक्षेत्र की लगभग 58.97 एकड़ जमीन इसके लिए दी गई है। जहां कृषि विश्वविद्यालय से संबंधित अन्य निर्माण कार्य होंगे। कृषि विश्वविद्यालय पर करीब 750 करोड़ की लागत से भवनों का निर्माण होना स्वीकृत है जिसमें 50 करोड़ आवंटित हो गई है।

जनसभा के लिए बन रहा है विशाल पंडाल-

7 जुलाई को कुशीनगर के बरवा फार्म में प्रधानमंत्री की विशाल सभा के लिए विशाल पंडाल बनाया जा रहा है। पंडाल तक जाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे सफाई अभियान चल रहा है। इसमें एक हजार से अधिक सफाई कर्मियों को लगाया गया है। अन्य मजदूरों की भी मदद से दिन-रात कार्य कराया जा रहा है। बरवा फार्म में जर्मन हैगर पंडाल बन रहा है। लोग प्रधानमंत्री को आसानी से सुन सकें इसके लिए बड़ी-बड़ी एलसीडी की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के भी भारी इंतजाम किए जा रहे हैं।

कल सीएम योगी करेंगे समीक्षा बैठक-

7 जुलाई को होने वाली प्रधानमंत्री की सभा से पूर्व 4 जुलाई को सीएम योगी आदित्यनाथ सभा स्थल पर जाएंगे और तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे। सभा स्थल पर चार हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। सोमवार को उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सभा स्थल का जायजा लिये। अधिकारियों संग बैठक पर सभी प्रकार की जानकारियां लिये।

Mohan Suryavanshi

Mohan Suryavanshi

Next Story