×

5 ट्रेनों से लखनऊ पहुंचे हजारों मजदूर, रवाना किए गए अपने-अपने घर

प्रवासी मजदूरों को दूसरे राज्यों से यूपी लाने का सिलसिला जारी है। बुधवार सुबह से लेकर गुरुवार सुबह तक 5 ट्रेनें लखनऊ पहुंची, जिनमें एक पंजाब से, एक कर्नाटक और तीन ट्रेनें गुजरात से आईं।

Dharmendra kumar
Published on: 7 May 2020 4:45 AM GMT
5 ट्रेनों से लखनऊ पहुंचे हजारों मजदूर, रवाना किए गए अपने-अपने घर
X

लखनऊ: प्रवासी मजदूरों को दूसरे राज्यों से यूपी लाने का सिलसिला जारी है। बुधवार सुबह से लेकर गुरुवार सुबह तक 5 ट्रेनें लखनऊ पहुंची, जिनमें एक पंजाब से, एक कर्नाटक और तीन ट्रेनें गुजरात से आईं। इन ट्रेनों से आए हजारों मजदूरों को रोडवेज अधिकारियों ने 200 बसों से उनके जिलों के लिए रवाना किया। बसों में बैठने से पहले जिला प्रशासन ने उनके हाथों को सैनिटाइज करवाया और खाने के पैकेट दिए।

बेंगलुरु से लखनऊ पहुंचे प्रवासी

चारबाग स्टेशन पर बुधवार सुबह करीब 8:30 बजे पहली ट्रेन गुजरात के आणंद से पहुंची। इसमें आए 1262 श्रमिकों को ट्रेन से उतारने के बाद थर्मल स्कैनिंग की गई। इसके बाद उन्हें रोडवेज बसों से रवाना किया गया। दोपहर करीब एक बजे चारबाग स्टेशन पर दूसरी ट्रेन गुजरात के वीरनगाम से पहुंची। इसमें 1234 मजदूर लखनऊ पहुंचे।

बेंगलुरु से लखनऊ पहुंचे प्रवासी

यह भी पढ़ें...बेहद सस्ता हुआ प्याज! बाजारों में बिक रहा था सोने के भाव, अब इतनी हुई कीमत

इसके बाद लखनऊ जंक्शन पर गुजरात के वडोदरा से तीसरी ट्रेन आई। इसमें 1230 श्रमिक सवार होकर यहां पहुंचे थे। चौथी ट्रेन रात 11:30 बजे चारबाग स्टेशन पहुंची जो 1200 मजदूरों को लेकर आई। तो वहीं चौथी ट्रेन गुरुवार सुबह कर्नाटक के बेंगलुरु से चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची।

बेंगलुरु से लखनऊ पहुंचे प्रवासी

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में और बिगड़े हालात, मुंबई के मैदानों के बारे में सरकार का बड़ा फैसला

चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन पर श्रमिकों को ट्रेनों से उतरवाने से लेकर उनकी थर्मल स्कैनिंग करवाने तक की जिम्मेदारी स्टेशन डायरेक्टर सुदीप सिंह, गिरीश कुमार सिंह और उनकी टीम ने पूरी की।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story