Lakhimpur Kheri Violence: राकेश टिकैत की बैठक खत्म, मृतक के परिजनों को 45-45 लाख रुपये, सरकारी नौकरी देने की घोषणा

Lakhimpur Kheri Violence Live Updates: लखीमपुर खीरी में बदलते घटनाक्रम में एक एक पल की खबर की जानकारी के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हम आपको देंगे लगातार अपडेट।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 4 Oct 2021 2:00 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2021 9:55 AM GMT)

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी में किसानों की गाड़ियों के काफिले से कुचलकर हुई मौत की घटना का असर पूरे प्रदेश पर हुआ है। किसान आंदोलन तीव्र हो गया है। राजनीतिक नेताओं की हलचल बढ़ गई है। बहुत तेजी से बदलते घटनाक्रम में एक एक पल की खबर की जानकारी के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हम आपको देंगे लगातार अपडेट।

Live Updates

Live Updates

  • 4 Oct 2021 4:10 AM GMT

    अखिलेश यादव लिए गए हिरासत में

    अखिलेश यादव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लखीमपुर खीरी जा रहे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को पुलिस ने रोक लिया है और हिरासत में ले लिया है। जिसके बाद सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं। 


  • 4 Oct 2021 3:57 AM GMT

    धरने पर बैठे अखिलेश यादव

    लखीमपुर में हुई घटना के बाद अखिलेश यादव का आज जनपद जाने का कार्यक्रम है। उन्होंने आज सुबह 8 बजे लखीमपुर जाने का एलान किया था, लेकिन सरकार की ओर से उनके घर के बाद भारी संख्या बल में पुलिस बल की तैनाती की गई है, ताकि वो लखीमपुर न जा सके। इस बीच खबर है कि अखिलेश यादव अपने घर से लखीमपुर जाने के लिए रवाना हुए, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जिसके बाद सपा अध्यक्ष अपने घर के ही पास धरने पर बैठ गए हैं।

  • 4 Oct 2021 3:54 AM GMT

    लखीमपुर खीरी हिंसा में मरने वालों की संख्या हुई 9

    खबर है कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। घटना के बाद से लापता पत्रकार का शव मिलने के बाद इसकी पुष्टि हुई है। इस वारदात में कई पत्रकार घायल हैं। अभी एक पत्रकार के लापता होने की बात भी कही जा रही है।

  • 4 Oct 2021 3:53 AM GMT

    प्रियंका को ले जाया जा रहा पुलिस लाइन

    इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि प्रियंका गांधी को हरगांव से हिरासत में लेकर सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया जा रहा है। उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया हुआ है।

  • 4 Oct 2021 3:52 AM GMT

    राहुल ने प्रियंका के लिए किया ये ट्वीट

    पुलिस ने लखीमपुर जा रहीं कांग्रेस महासचिव को हिरासत में ले लिया है। अब इस पर उनके भाई और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए उनकी हिम्मत बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे। 


  • 4 Oct 2021 3:50 AM GMT

    हापुड़ में पुलिस का बैरियर तोड़ आगे बढ़े चौधरी जयंत सिंह।


  • 4 Oct 2021 3:49 AM GMT

    किसान और प्रशासन के बीच शुरू हुई बैठक 

    लखीमपुर खीरी- किसान और प्रशासन के बीच एक बार फिर बैठक शुरू हो गई है। बैठक में किसान नेता राकेश टिकैत समेत 12 लोग मौजूद हैं, इस बैठक में लखीमपुर के डीएम और एसपी भी मौजूद हैं।

  • 4 Oct 2021 3:26 AM GMT

    टिकैत पहुंचे लखीमपुर, किसानों की मांगे पूरी होने तक अंत्येष्टि नहीं

    न्यूजट्रैक संवाद्दाता संदीप मिश्र के मुताबिक प्रदेश सरकार के सारे प्रतिबंधों को धता बताते हुए किसान नेता राकेश टिकैत लखीमपुर पहुंच गए हैं और उन्होंने एलान किया है कि जब तक मांग पूरी नहीं, तब तक अंतिम संस्कार नहीं।

    जानकारी के मुताबिक किसानों ने प्रशासन के सामने चार बड़ी मांगें रखी।

    पहली मांग- मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाए।

    दूसरी मांग- अजय मिश्रा के बेटे को गिरफ्तार किया जाए।

    तीसरी मांग- मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवजा मिले।

    और चौथी मांग- मृतकों के परिजन को सरकारी नौकरी मिले।

    इस बीच ये भी खबर है कि भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विमान को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं दी गई है। उधर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव को लखीमपुर जाने से रोकने के लिए सड़क अवरुद्ध करते हुए पहले दो गाड़ियां लगाई गई थीं अब वहां ट्रक लगा दिया गया है। इस बीच घर के बाहर बरिकेडिंग भी शुरू कर दी गई है जिसकी सूचना मिलने पर सपा कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया है और हंगामा तेज होता जा रहा है।

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के घर के बाहर भी पुलिस और PAC तैनात कर दी गई है। आवास के भीतर कार्यकर्ताओं का भारी हुजूम है, शिवपाल यादव लखीमपुर खीरी निकलने की जिद पर अड़े हुए हैं।

Shreya

Shreya

Next Story