×

Akhilesh Yadav in Lakhimpur: अखिलेश यादव की लोक जागरण यात्रा शुरू, सामाजिक न्याय और जातीय जनगणना को बनाया मुद्दा

Akhilesh Yadav in Lakhimpur: प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अखिलेश यादव स्वयं जाएंगे और पार्टी के जमीनी नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करेंगे। इसी के तहत उन्होंने आज यानी मंगलवार 6 जून को लखीमपुर में लोक जागगण यात्रा निकाली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Jun 2023 1:15 PM GMT
Akhilesh Yadav in Lakhimpur: अखिलेश यादव की लोक जागरण यात्रा शुरू, सामाजिक न्याय और जातीय जनगणना को बनाया मुद्दा
X
Akhilesh Yadav in Lakhimpur (photo: social media )

Akhilesh Yadav in Lakhimpur: सपा सुप्रीमो और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव साल 2024 में होने वाले आम चुनाव के मद्देनजर मैदान में उतर गए हैं। लगातार बीजेपी के हाथों मिल रही शिकस्त के कारण ढीले पड़ चुके सपा कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा करने के लिए उन्होंने अब प्रदेश की खाक छानने का निर्णय लिया है। प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर वह स्वयं जाएंगे और पार्टी के जमीनी नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करेंगे। इसी के तहत उन्होंने आज यानी मंगलवार 6 जून को लखीमपुर में लोक जागगण यात्रा निकाली है।

कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर के समापन के बाद निकाली गई यह यात्रा शुरू हो चुकी है। लखीमपुर से शुरू हुई यह यात्रा धौराहरा तक जाएगी। सपा ने यह यात्रा सामाजिक न्याय और जातीय जनगणना को लोगों के बीच अहम मुद्दा बनाने के लिए निकाला है। इस यात्रा के जरिए समाजावदी पार्टी का फोकस दलित-पिछड़े एवं अति पिछड़े समुदाय को अपने पीछे लामबंद करना है। लोक जागगण यात्रा में पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए हैं।

दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन

लखीमपुर जिले के देवकली में आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने अखिलेश यादव कल यानी सोमवार 5 जून को ही पहुंच गए थे। आज दोपहर 12 बजे शिविर का समापन हो गया। सपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शिविर में कार्यकर्ताओं को मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाने, भाजपा सांसदों द्वारा किए गए वादों को पूरा ना करना सहित कई मामलों पर प्रशिक्षिण दिया गया।

सपा की पूरी कोशिश स्थानीय भाजपा सांसदों की अलोकप्रियता को भूनाना है। 2019 में बसपा और रालोद के साथ गठबंधन करने के बावजूद महज पांच सीटों पर सिमनटे वाली सपा इस बार दहाई का आंकड़ा छूना चाहती है। लोकसभा में पार्टी के पास फिलहाल तीन ही सांसद रह गए हैं। पार्टी ने उपचुनाव में दो लोकसभा सीट (आजमगढ़ और रामपुर) बीजेपी के हाथों बीते साल 2022 में गंवा दी थीं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story