×

जमीन को लेकर DM सदर ने दिया आदेश, भू-माफियाओं में मचा हड़कंप

श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के साथ नई अयोध्या स्थापित की जा रही है। जिसमें अनेक योजनाओं के लिए भूमि की आवश्यकता पड़ेगी जिसे देखते हुए भू माफियाओं की भाग दौड़ तेज हो गई है।

Newstrack
Published on: 10 Oct 2020 8:32 AM GMT
जमीन को लेकर DM सदर ने दिया आदेश, भू-माफियाओं में मचा हड़कंप
X
जमीन को लेकर DM सदर ने दिया आदेश, भू-माफियाओं में मचा हड़कंप (social media)

अयोध्या: जिला मजिस्ट्रेट सदर के आदेश के बाद भू-माफियाओं में हड़कंप मच गया। इन दिनों भू-माफियाओं द्वारा येन केन प्रकारेण अपने राजनीतिक एवं आर्थिक प्रभाव का इस्तेमाल कर अयोध्या मंडल के आयुक्त से उप जिला मजिस्ट्रेट सदर के आदेश को स्थगित कराने के लिए चक्कर लगाने लगे हैं।

गौरतलब है कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के साथ नई अयोध्या स्थापित की जा रही है। जिसमें अनेक योजनाओं के लिए भूमि की आवश्यकता पड़ेगी जिसे देखते हुए भू माफियाओं की भाग दौड़ तेज हो गई है।

ये भी पढ़ें:अर्ध-नग्न अवस्था में कराई नाबालिगों की परेड, पीठ पर लाठियां बरसाती रही पुलिस

श्रृंखला में ये सब शामिल है

इसी श्रृंखला में अयोध्या के निकट ग्राम कुशवाहा, परगना हवेली एवं तहसील सदर जिला अयोध्या खाता संख्या 00 623 खसरा संख्या 10 क क्षेत्रफल0.6500 खाता संख्या 00 175 खसरा संख्या 13क- 14 क क्षेत्रफल0.6960एवं0.1790 खाता संख्या 00 295 खसरा संख्या 8 क क्षेत्रफल0.1770 खाता संख्या 00 176 खसरा संख्या 7 क-456, ख क्षेत्रफल0.6950 एवं0.1060 खाता संख्या 00 620 खसरा संख्या 143 क क्षेत्रफल0.0850 खाता संख्या 00 153 खसरा संख्या 456 ख क्षेत्रफल0.1060 गैर आबादी स्थित है।

letter letter photo

जिस-जिस का बंटवारे के बाद संख्या200/19( 00302/2019) कंप्यूटरीकृत वाद संख्या 1201904230100302 न्यायालय उप जिला मजिस्ट्रेट सदर जिला अयोध्या के यहां विचाराधीन है, इस बीच भू-माफिया एवं आर्थिक धन पशु , अन्यखातेदारों से बिना कबजा एग्री मेंट एवं बैनामा लिखा कर जबरदस्ती गुंडई के बल पर जमीन पर अवैध कब्जा कर छोटी-छोटी दीवाल बना रहे हैं। जिसमें कुछ खातेदार भी शामिल है, जो रास्ता बनाकर प्लाटिंग कर रहे थे।

letter letter photo

जिस कारण मौके पर अप्रिय घटना घट सकती थी

जिस कारण मौके पर अप्रिय घटना घट सकती थी, जिसकी जानकारी उप जिला मजिस्ट्रेट सदर को अन्य खातेदारों द्वारा देने के बाद तहसीलदार द्वारा स्थल की रिपोर्ट आने के बाद जिला मजिस्ट्रेट सभी पक्षों को यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश 7 अक्टूबर को पारित कर दिया है। इस स्थगन आदेश मामले के निस्तारण तक जारी किया गया है। जिसके बाद से ही भू माफियाओं में हड़कंप मच गया और इन लोगों द्वारा उस आदेश को रुकवाने के लिए आयुक्त कार्यालय के इर्द-गिर्द टहलना शुरू कर दिया। आदेश में जब तक मुकदमा समाप्त नहीं हो जाता तब तक स्थगन आदेश, जारी करेगा।

ये भी पढ़ें:राहुल का मोदी पर वारः पीएम का करोड़ों का प्लेन, जवानों को नॉन बुलेट प्रूफ ट्रक

ayodhya ayodhya (social media)

मुकदमे के बाद आदित्य प्रताप सिंह सिंह ने बताया

मुकदमे के बाद आदित्य प्रताप सिंह सिंह ने बताया मेडिकल कॉलेज के पास दर्शन नगर से सटा कुशवाहा ग्राम है, यह जमीन बेशकीमती है जिस पर भू माफियाओं की नजर लग गई है और वह जबरदस्ती कब्जा कर लेना चाहते हैं। जबकि वास्तविकता यह है कि किसी भी खातेदार का कोई स्थल निश्चित नहीं है। किस खातेदार का कहां हिस्सा है यह अभी तय नहीं है उसके बाद भी लोग बेशकीमती जमीन को कब्जा करने के लिए दौड़ रहे हैं। उप जिला मजिस्ट्रेट द्वारा स्थगन आदेश देने के बाद भी वहां पर ये भू माफिया जमीन कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से करने के बाद स्थिति सामान्य हो सकी।

नाथ बख्श सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story