×

आग से हजारों बीघा फसल स्वाहा, नाराज ग्रामीणों ने महिला विधायक को दौड़ाया

उत्तर प्रदेश के इटावा में गेहूं की फसल में आग लगने से हजारों बीघा फसल जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची विधायिका को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा जिसके बाद विधायिका को मौके से भागना पड़ा।

Dharmendra kumar
Published on: 28 April 2019 2:47 PM GMT
आग से हजारों बीघा फसल स्वाहा, नाराज ग्रामीणों ने महिला विधायक को दौड़ाया
X

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में गेहूं की फसल में आग लगने से हजारों बीघा फसल जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची विधायिका को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा जिसके बाद विधायिका को मौके से भागना पड़ा। दरअसल फायर ब्रिगेड की लेट लतीफी के चलते ग्रामीण नाराजज थे। मौके पर कई थानों के फोर्स पहुंचकर मामले को शांत कराया।

इटावा थाना लवेदी इलाके के कई गांव में गेहूं की लगभग 1500 बीघा फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और हजारों बीघा किसानों की फसल चौपट हो गई। आग लगने की जानकारी जैसे ही गांव वालों को हुई गांव वालों ने तुरंत फायर बिर्गेड ओर से जिला प्रशासन को फोन किया, लेकिन दो से तीन घंटे तक कोई भी फायर ब्रिगेड और प्रशासन का आला अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा जिससे ग्रामीण नाराज हो गए।

यह भी पढ़ें...इस कंपनी के बेबी शैम्पू की बिक्री पर रोक का आदेश, मिले इस खतरनाक बीमारी के तत्व

आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था जब तक इस सारी घटना की जानकारी भर्थना विधायिका सावित्री कठेरिया को लगी। जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंची, लेकिन वह ग्रामीणों से बातचीत करतीं उससे पहले ही ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा और विधायिका को मौके से गाड़ी में बैठकर भागना पड़ा।

घटना की जानकारी मिलते एसपी ग्रामीण एडीएम सहित कई थानो का फोर्स मौके पर पहुंची तब कही जाकर मामला शांत हो सका। आग लगने के बाद फायर बिग्रेड भी देर से पहुंचे और आग पर काबू पाया था तब तक लाखों की फसल जलकर राख हो गई थी। ग्रामीणों का कहना है कि विधायिका आई थीं लेकिन हम लोगों के ऊपर गाड़ी चढ़ाते हुए भाग गईं।

यह भी पढ़ें...एनडीए सरकार में कृषि विकास दर 4.2 प्रतिशत से गिरकर 2.5 प्रतिशत हुई : सुरजेवाला

मौके पर पहुंचे एसपी ग्रामीण ने बताया कि हम लोगों को सूचना मिली विधायिका जी आई थीं। कुछ लोगों द्वारा विरोध करने पर वो वापस चली गईं और कोई जानकारी नहीं आई है और अगर कोई शिकायत करेगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें...हजारों बीघा फसल जलकर हुई खाक, प्रभावितों से मिलने पहुंची स्मृति का जमकर हंगामा

वहीं आग की इस घटना के बाद कल होने वाले मतदान को लेकर ग्रामीणों में रोष है और उनका कहना है कि कल वह वोटिंग नहीं करेंगे, क्योंकि प्रशासन की लेटलतीफी के चलतें उनका सबकुछ तबाह हो गया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story