×

लाइम लाइट से दूर रहकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे भाजयुमो नेता अंकित चौधरी

कुछ ऐसे भी कर्मवीर हैं जो लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए लोगों का हरसंभव सहयोग करने में जुटे हैं। अखिल भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चो के राष्ट्रीय कार्य कारिणी सदस्य अंकित चौधरी ऐसे ही लोंगो में शामिल हैं जो कि लाइमलाइट से दूर रहकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 27 April 2020 12:21 PM GMT
लाइम लाइट से दूर रहकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे भाजयुमो नेता अंकित चौधरी
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में लॉकडाउन के दौरान बहुत से लोगों ने अपनी हमदर्दी दिखाते हुए ऐसे लोगों की मदद की जो बहुत जरूरतमंद है और यह उनकी मदद करके अभी तक निरंतर रूप से चल रही है। यह अलग बात है कि विपदा की इस घड़ी में कुछ छपास (फोटो खिंचवाने की आदत) के शौकीन ऐसे भी हैं जो शहर व ग्रामीणांचलों में मदद के नाम पर फोटो खिचवाओ और भाग जाओ की स्टाइल में काम कर इंसानियत को शर्मसार भी कर रहे हैं।

तो वहीं कुछ ऐसे भी कर्मवीर हैं जो लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए लोगों का हरसंभव सहयोग करने में जुटे हैं। अखिल भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चो के राष्ट्रीय कार्य कारिणी सदस्य अंकित चौधरी ऐसे ही लोंगो में शामिल हैं जो कि लाइमलाइट से दूर रहकर जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं।

फोटो खींचवाने से साफ़ मना किया अंकित चौधरी ने

शहर से सटे रजपुरा गांव में न्यूजट्रैक संवाददाता की आज अंकित चौधरी से जोकि डीएनडिग्री कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं अचानक उस समय मुलाकात हो गई जब वह गांव के गरीब लोंगो को बांटने के लिए खाने के पैकेट लेकर पहुंचे थे। एक ग्रामीण को खाने के पैकेट देने के दौरान जब इस संवाददाता ने अपमे मोबैइल कैमरे से फोटो खींचने की कोशिश की तो अंकित चौधरी ने साफ मना कर दिया। कारण पूछने पर उनका कहना था कि इस तरह फोटो खिंचवाकर मैं किसी की गरीबी और मजबूरी का मजाक नही उड़ाना चाहता।

ये भी देखें: कनिका कपूर ने लिया ये बड़ा फैसला, कोरोना को हराने में ऐसे देंगी साथ

बातचीत में इस भाजपा युवा नेता का कहना था कि देश के प्रधानमंत्री ने जब भी कभी कोरोना के संबंध में कोई आह्वान किया तो उसका सभी ने पालन किया है। यही कारण है कि बड़े उद्योगपतियों से लेकर राजनेताओं, जनप्रतिनिधियों, फिल्म अभिनेताओं से लेकर आम आदमी तक अपने स्तर से हर संभव मदद देश हित में कुछ ना कुछ दान कर रहा है।

पीएम केयर्स फंड तथा सीएम कोविड फंड बनाए गए हैं

भाजयुमो नेता अंकित चौधरी ने बताया कि भाजयुमो की राष्ट्रीय अध्यक्षता पूनम महाजन के आह्वान पर जरुरतमंदों की भूख मिटाने को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। सभी कार्यकर्ता कोरोना महामारी से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान निर्धन और असहाय लोगों को भोजन व राशन वितरित कर रहे हैं।

ये भी देखें: समान होते हुए भी अंतर गहरा है नेहरू और मोदी के राहत कोष में

भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधरी के अनुसार महाजन के आह्वान पर लोगों की मदद के लिए जो पीएम केयर्स फंड तथा सीएम कोविड फंड बनाए गए हैं। उनमें अधिक से अधिक लोगों को जोड़कर इस महामारी के दौरान मदद के पुण्य के काम में योगदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। बकौल,अंकित चौधरी इसमें अपनी तरफ से 21-21 हजार रुपये पीएम केयर्स फंड तथा सीएम कोविड फंड में दान कर चुके हैं।

रिपोर्ट- सुशील कुमार,मेरठ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story