लोगों को मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने में जुटी विधायक, खुद बना रही सामानों के पैकेट

लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए सरकार के 21 दिन के लाकडाऊन के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े लोग, समाज सेवक, स्वयंसेवी संस्थाए, जनप्रतिनिधियों ने किसी को भी भूख से न मरने देने का बीड़ा उठा लिया है।

मनीष मिश्रा

अंबेडकर नगर। एक तरफ कोविड 19 के वैश्विक महामारी के प्रकोप से पूरा विश्व अस्त-व्यस्त है वंही इस प्रकोप से लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए सरकार के 21 दिन के लाकडाऊन के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े लोग, समाज सेवक, स्वयंसेवी संस्थाए, जनप्रतिनिधियों ने किसी को भी भूख से न मरने देने का बीड़ा उठा लिया है जिसकी प्रशंसा क्षेत्रीय लोगों के द्वारा की जा रही है।

ये भी पढ़े… यहां जिंदगी खतरे में: ट्रंप ने बदला अपना प्लान, बढ़ी और मुसीबते

वैश्विक बीमारी से लड़ने का संकल्प

टाण्डा विधानसभा क्षेत्र में विधायक संजू देवी के नेतृत्व में किसी को भी भूख से नहीं मरने देने का बीड़ा उठाया गया है तो वहीं नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा सहित क्षेत्र के कई हिस्सों में सभी दल व संप्रदाय के लोग मिलकर इस वैश्विक बीमारी से लड़ने का संकल्प लेते हुए लोगों को मूलभूत दैनिक प्रयोग की जरूरत को मुहैया कराने में जुटे हुए हैं।

विधानसभा टाण्डा क्षेत्र में कोई भूखा नही रहेगा ,इसके लिए टाण्डा विधायक संजू देवी स्वयं अपने परिवार व सहयोगीयों के साथ राहत सामग्री का पैकेट बनाने में जुट गई है।

विधायक संजू देवी राहत सामग्री में आटा,चीनी,चावल,तेल,मसाला,चायपत्ती,साबुन,माचिस,दाल,नमक आदि दैनिक उपयोग की वस्तुओं को अपने हाथों से जरूरत मन्दों तक पहुंचा रही है। उनके प्रतिनिधि श्याम बाबू अपने माध्यम से तमाम समाजिक संगठनों से भी इस मुहिम में शामिल होने का आह्वान कर रहे हैं।

ये भी पढ़े…Buying Pieces of paper Cases Is Vital For Printers

मूलभूत जरूरत की चीजों को पहुंचाने का काम

विधायक प्रतिनिधि के आह्वान पर गुरुद्वारा, ब्यापार मंडल के लोग नगर के विभिन्न इलाकों में राहत पहुचाने का काम करने में जुट गए हैं। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू ने बताया कि यदि हम सरकार के दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए जन सहयोग के माध्यम से लोगों को मूलभूत जरूरत की चीजों को पहुंचाने का काम करते रहे तो निश्चय ही हमें इस वैश्विक बीमारी से जल्द ही निजात मिल जाएगी।

विधायक के निर्देशन में कार्यकर्ताओं ने कई इलाकों में दुकान,मकान,गाड़ियों को सिनेटाइज भी किया। वहीं क्षेत्र के अन्य हिस्सों में भी हर संप्रदाय, धर्म व पार्टी के लोग सैनिटाइजिंग करने के साथ ही जरूरी वस्तुओं को लोगों तक पहुंचाने के साथ मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री राहत कोष में पैसा भेजने की मुहिम में भी जुट गए हैं।

टांडा निवासी समाजसेवी धरमवीर बग्गा और उनकी टीम के द्वारा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में सैनिटाइजिंग, सहयोग आदि किए जा रहे कार्यों की भी लोगों के द्वारा प्रशंसा की जा रही है।

ये भी पढ़े…मनरेगा मजदूरों के खाते में एक-एक हजार डाले गए: CM योगी