×

Bijnor News: बिजनौर में आदमखोर का खौफ, रात होते ही घर से बाहर नहीं आ रहे लोग, 15 को बेरहमी से मारा

Leopard Attack in Bijnor: उत्तर प्रदेश राज्य के बिजनौर जिले में बीते कुछ माह से एक गुलदार का खौफ चारो ओर वहा के स्थानीय लोगो के बीच दिखाई दे रहा है। गुलदार की वजह से कई लोगों की मौत के चलते उसे आदमखोर घोषित कर दिया गया है।

Vertika Sonakia
Published on: 30 July 2023 4:37 AM GMT
Bijnor News: बिजनौर में आदमखोर का खौफ, रात होते ही घर से बाहर नहीं आ रहे लोग, 15 को बेरहमी से मारा
X
Leopard Attack in Bijnor (Photo: Social Media)Guldar

Leopard Attack in Bijnor: उत्तर प्रदेश राज्य के बिजनौर जिले में बीते कुछ माह से एक गुलदार का खौफ चारो ओर वहा के स्थानीय लोगो के बीच दिखाई दे रहा है। बिजनौर और आस- पास के इलाको के सभी लोग दहशत में है और रात्रि के समय किसी काम के बावजूद लोग अपने घर के अंदर ही रहते है और शाम होते ही सड़को पर सन्नाटा पसर जाता है। गुलदार की वजह से कई लोगों की मौत के चलते उसे आदमखोर घोषित कर दिया गया है।

आदमखोर गुलदार को पकड़ने में जुटा पूरा इलाका

केवल तेलीपुरा गांव की नहीं बल्कि पूरा जिला इसकी दहशत में है। हाल ही में मगुलदार ने कीरतारपुर के जाव सुरांगली में एक महिला को मार दिया है। इस हमले के बाद महिला बुरी तरह जख्मी हो गयी थी। बिजनौर जिले के और भी गांव में स्थानीय लोगों ने गुलदार देखा है।

हाल ही में एक मामला आया सामने

बीते शुक्रवार को बिजनौर के एक गांव में जब महिला देर शाम घर के बहार अपने बनाये हुए उपले उठाने गयी तो गुलदार ने उस पर हमला कर दिया और वह जख्मी हो गयी। महिला को तुरंत ही पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वन विभाग के अफसरों का कहना है की जाव में पिंजरा लगाकर ड्रोन के ज़रिये गुलदार को ढूँढा जायेगा। अभी भी उसकी खोज में इलाके की पूरी वन विभाग की टीम जुटी हुई है।

दूसरे किस्से में बिजनौर केव एक और गांव में गुलदार ने घर के बहार बंधे बछड़े को मार दिया और वह पूंडरी खून से लतपत हो गयी। किसान के उड़ते ही उसने गुलदार को मारा और मरने वाली अवस्था में गुलदार वहा से बछड़े को छोड़कर तुरंत भाग गया। इसके बाद तुरंत इलाके की पुलिस और वन विभाग की टीम को पूर्री सूचना दी गयी।

इसी तरह पूरे जिले में गुलदार के स्थानीय लोग और अन्य जानवरो पर हमले के बीते कुछ समय में तमाम किस्से सामने आए है जिसके चलते सभी लोग अभी घबराये हुए है। सबने अपने बच्चो को अंदर बंद रखा हुआ है। शाम के वक्त बच्चों का बाहर खेलना भी कुछ समय से बंद है।

अबतक गुलदार से हुई तमाम लोगों की मृत्यु

बीते फरवरी माह से बिजनौर जिले में जुल्दार के आतंक से कई स्थानीय लोगों की जान जा चुकी है लेकिन अभी तक वह जिले में ही घूम रहा है और वन विभाग की टीम उसे पकड़ पाने में सफल साबित नहीं हुई है। फरवरी से लेकर वर्तमान जुलाई तक गुलदार के हमले से हुई मौतों के वन विभाग की टीम ने कुछ आकड़े जारी करे है जिनसे पता चलता है की वह आदमखोर हो चुका है। हाल ही में गुलदार के हमले से 15 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

17 फरवरी : नगीना के गांव किरतपुर में किशोरी अदिति को मारा

4 मार्च : नहटौर के गांव बल्लाशेरपुर में मासूम पूर्वी को मारा

18 मार्च : नगीना के गांव काजीवाला में मिथिलेश को मारा

7 अप्रैल : अलीहरपुर की यामिनी को मारा

19 अप्रैल : अफजलगढ़ के गांव सीरवासचंद में तुंगल सिह सैनी को मारा

20 अप्रैल : महसनपुर के अनिल पर हमला कर मारा

21अप्रैल : सिरियावाली की हिमानी को मार डाला

23 अप्रैल : रेहड़ के गांव उदयपुर चांदपुर में मासूम अर्शी को घर से उठाकर मार डाला

25 अप्रैल : रेहड़ के गांव मूसापुर में खुशी छह वर्ष को ले गया और मार डाला

26 अप्रैल : को खेत पर गये युवक राहुल को मारा

21 जून : अफजलगढ़ के गांव मोहम्मदपुर राजौरी निवासी कमलेश देवी को मारा

22 जून : रेहड़ के गांव मच्छमार में गुलदार ने हमला कर दस वर्षीय नितेश को मारा

17 जुलाई : कोतवाली देहात गांव मखवाड़ा में महिला गुड्डी को मारा

27 जुलाई : गांव तेलीपुरा में युवक 18 वर्षीय संदीप को मार डाला

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story