शराब की दुकानें फिर से हो सकती है बंद, परेशान दुकानदारों ने बनाई रणनीति

शराब बिक्री का समय शाम 7:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक का होता है, लेकिन उक्त महामारी के कारण सरकार ने उक्त समय में दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है, जिस कारण अनुज्ञापियों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

झाँसी। ऑल लीकर सेलर्स एसोसिएशन कमेटी की कचहरी परिसर में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि कोरोना महामारी के कारण वर्ष 2020 – 21 में शराब दुकान चलाने के लिए समस्त औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद वर्ष 2020 – 21 के लिए देसी शराब विदेशी शराब बीयर बार मॉडल शॉप का नवीनीकरण कराया था, एवं संपूर्ण धनराशि मार्च 2020 में जमा कर चुका है, अब दुकानों का कोई भी बकाया लाइसेंस फीस एवं बेसिक लाइसेंस फीस नवीनीकरण के संबंध में अब शेष नहीं है।

ये भी पढ़ें…. मौसम विभाग का अलर्ट, यूपी समेत इन राज्यों के लिए खतरा

आर्थिक नुकसान

कोरोना जैसी महामारी के चलते 3 मई को राज्य सरकार के गृह विभाग की तरफ से भारत सरकार ने 1 मई 2020 के आदेश के क्रम में प्रमुख सचिव आबकारी उत्तर प्रदेश सरकार ने आबकारी की दुकानों को 4 मई 2020 से समय 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खोलने का आदेश दिया, अनुज्ञापियो ने सरकार से अपनी मांग की है।

शराब बिक्री का समय शाम 7:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक का होता है, लेकिन उक्त महामारी के कारण सरकार ने उक्त समय में दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है, जिस कारण अनुज्ञापियों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें….चर्च में गंदी हरकत: पादरी की सामने आई काली करतूत, वायरल हुई तस्वीरे

शराब व्यवसाई बर्बादी की कगार पर

कोटा निर्धारण भी एक बड़ी समस्या बन रही है बिक्री काफी कम हो गई है अगर सरकार ने शराब व्यवसायियों की समस्या पर ध्यान नहीं दिया तो शराब व्यवसाई बर्बादी की कगार पर पहुंच जाएगा अगर सरकार ध्यान नहीं देगी तो शराब व्यापारी दुकान बंद करने को बाध्य हो जाएंगे।

इस मौके पर संस्था अध्यक्ष प्रमोद शिवहरे, नीरज यादव, शालिग्राम राय, बी आर यादव, हिरदेश राय, सुरेंद्र राय, प्रदीप गुप्ता, अनूप शिवहरे, पुष्पेंद्र राय, सौरव साहू, नवल सिंह आदि कई लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें….कर्मचारियों को तगड़ा झटका: अब योगी सरकार ने इस पर लगा दी है रोक

रिपोर्ट- बी. के. कुशवाहा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।