×

आडवाणी-जोशी पर बड़ी खबर: भूमि पूजन के न्योते पर नहीं आएंगे अयोध्या, ये है वजह

राममंदिर ट्रस्ट ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के लिए बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को फोन कर कार्यक्रम में हिस्सा लेने का न्योता दिया है। दोनों वरिष्ठ नेता इस विशाल कार्यक्रम में शामिल होंगे लेकिन वे अयोध्या नहीं आएंगे।

Shivani
Published on: 2 Aug 2020 6:37 AM GMT
आडवाणी-जोशी पर बड़ी खबर: भूमि पूजन के न्योते पर नहीं आएंगे अयोध्या, ये है वजह
X
LK Advani MM Joshi Attend Ayodhya bhoomi pujan ceremony Via Video Conference

अयोध्या: राम लल्ला के मंदिर निर्माण के भूमि पूजन की तैयारियां जोरों शोरों जारी हैं। भूमि पूजन में कई बड़े दिग्गजों के शामिल होने की बात सामने आ रही हैं। वहीं राममंदिर के निर्माण की अलख पूरे देश में जगाने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी पर मुरली मनोहर जोशी को भी राम मंदिर भूमी पूजन का न्योता मिला है। हालंकि दोनों नेता अयोध्या नहीं आएंगे, बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये कार्यक्रम में शामिल होंगे।

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भूमि पूजन का न्योता

राममंदिर ट्रस्ट ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के लिए बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को फोन कर कार्यक्रम में हिस्सा लेने का न्योता दिया है। दोनों वरिष्ठ नेता इस विशाल कार्यक्रम में शामिल होंगे लेकिन वे अयोध्या नहीं आएंगे। कहा जा रहा है कि दोनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- नहीं रहीं योगी की मंत्री: सभी नेताओं का पहुंचना शुरू, सरकार में मचा हड़कंप

बाबरी ​मस्जिद विध्वंस मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेशी

गौरतलब है कि हाल में ही बाबरी ​मस्जिद विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मरली मनोहर जोशी की सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई थी। इस दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए। दोनों नेताओं ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया था।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, सामने आई ये वजह…

भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्तिगत तौर पर शामिल होंगे पीएम मोदी

बता दें कि 5 अगस्त भूमि पूजन कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने वाले हैं। उनके हाथो शिलान्यास होना है। हलांकि कहा गया कि पीएम मोदी का अयोध्या दौरा व्यक्तिगत है। पीएम भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्तिगत तौर पर शामिल होंगे। 5 अगस्त को पीएम मोदी किसी सरकारी योजनाओं का शिलान्यास नहीं करेंगे। वे सिर्फ राम मंदिर भूमि पूजन के लिए शामिल होने आ रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story