×

एलएमआरसी के निदेशक बोर्ड ने की कानपुर-आगरा मेट्रो कार्यों की समीक्षा

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के निदेशक बोर्ड की 36वीं बैठक शनिवार को गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन में केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कानपुर-आगरा मेट्रो कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई।

Dharmendra kumar
Published on: 27 July 2019 4:14 PM GMT
एलएमआरसी के निदेशक बोर्ड ने की कानपुर-आगरा मेट्रो कार्यों की समीक्षा
X

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के निदेशक बोर्ड की 36वीं बैठक शनिवार को गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन में केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कानपुर-आगरा मेट्रो कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई।

लखनऊ मेट्रो के जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि एलएमआरसी के निदेशक बोर्ड की 36वीं बैठक शनिवार को गोमती नगर स्थित प्रशासनिक भवन में केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में कानपुर-आगरा मेट्रो परियोजनाओं के अंतर्गत चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। इसके अलावा निदेशक बोर्ड ने वित्तीय वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही की आंतरिक लेखा परीक्षा रिपोर्ट भी अनुमोदित की।

यह भी पढ़ें…जानिए शमी को अमेरिका ने वीजा देने से क्यों किया इंकार, BCCI को देना पड़ा दखल

एलएमआरसी निदेशक बोर्ड के सदस्यों ने अविस्मरणीय योगदान देने के लिए उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण और केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय की संयुक्त सचिव एवं वित्तीय सलाहकार झंझा त्रिपाठी के प्रति विशेष आभार प्रकट किया। निदेशक बोर्ड की बैठक में एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के साथ कई आला आधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें…योगी के इस मुस्लिम मंत्री ने किया ये नेक काम, लोग कर रहे तारीफ

उल्लेखनीय है कि आगरा में मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम शुरू होना है। यह प्रोजेक्ट 8379 करोड़ रुपये का है। इसका पहला कॉरिडोर सिकंदरा से ताजमहल पूर्वी गेट तक 14 किमी लंबा बनेगा। इससे पूर्व पीएसी मैदान की 71 हेक्टेअर जमीन में से 49 हेक्टेअर पर डिपो बनाया जाएगा। बाकी जमीन मेट्रो के काम आएगी। मेट्रो के लिए शहर में 4.66 लाख वर्ग मीटर जमीन की आवश्यकता होगी। पेड़ भी काटे जाएंगे। इसकी अनुमति सुप्रीम कोर्ट से लेनी होगी। एलएमआरसी ने कागजी काम तो शुरू कर दिया है, लेकिन टीटीजेड समेत किसी भी विभाग से अनुमति नहीं ली गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story