×

यहां लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 17 लोग गिरफ्तार

लॉक डाउन के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार 17 लोगों का चालान कर दिया हैं। इसके अलावा पुलिस ने 1 दिन में करीब 50 मोटरसाइकिलों के चलान काटे तथा आठ वाहन सीज किए। 

Aditya Mishra
Published on: 26 March 2020 10:05 AM GMT
यहां लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 17 लोग गिरफ्तार
X

कैराना: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भारत में लगातार कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जा रही थी। जिसको लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा कर रखी है।

वहीं शामली के कैराना में लॉक डाउन के चलते पुलिस ने सख्ती बरतते हुए इसका उल्लंघन करने के आरोप में 17 लोगों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया हैं। इसके अलावा पुलिस ने 50 वाहनों के चालान करते हुए करीब 2 लाख रुपए का जुर्माना भी वसूला।

ये भी पढ़ें...कोरोना से बचने के लिए ऐसे करें कारनामे, फिर बन जाएं सुपरहीरो

ये है पूरा मामला

कैराना में 24 मार्च को दुबई से लौटे युवक की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सहित पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया था।

जिसके बाद प्रशासन ने जनपद शामली सहित कैराना में लॉक डाउन कर दिया था। लोक डाउन के बावजूद भी कुछ स्थानों पर लोग अपने घरों के बाहर झुंड बनाकर बैठ रहे थे तथा लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे थे। एसपी विनीत जायसवाल के निर्देश पर कैराना पुलिस ने लॉक डाउन के उल्लंघन के आरोप में देर शाम 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

सीओ प्रदीप सिंह ने बताया कि लॉक डाउन के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार 17 लोगों का चालान कर दिया हैं। इसके अलावा पुलिस ने 1 दिन में करीब 50 मोटरसाइकिलों के चलान काटे तथा आठ वाहन सीज किए। जिनसे 2 लाख 73 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला किया गया हैं। सभी क्षेत्र वासियों से कोरोना संक्रमण महामारी रोकने के लिए घरों में रहने की अपील की हैं।

कोरोना वायरस: सबसे कम उम्र की लड़की की मौत के बाद मचा हड़कंप

लाॅकडाउन का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि अगर कोई लाॅकडाउन का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। पुलिस ने दूसरे दिन लॉक डाउन का पालन कराया जा रहा हैं। अगर कोई बेवजह सड़कों या अपने घरों के बाहर दिखाई देता हैं तो पुलिस द्वारा लाठियां भांजकर उसको दौड़ाया जा रहा हैं।

कैराना सीओ प्रदीप सिंह का कहना है की जैसा की आपको विदित है कि कोरोनावायरस को लेकर पूरे देश में लोग डाउन चल रहा है कैराना कस्बे में कुछ लोगों ने लोग डाउन तोड़ने की उल्लंघन करने की कोशिश की है, जिसमें 22 लोगों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की गई है उनको जेल भेजा गया है।

इसी पूरी एक्सरसाइज में करीब 50 चालान किए गए हैं जो आवारागर्दी करते हुए पकड़े गए हैं उसमें आठ गाड़ी सीज की गई है। ₹273000 का जुर्माना वसूला गया है घरों के बाहर जो बैठे हैंयूपी के शामली अंतर्गत कैराना में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भारत में लगातार कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जा रही थी। जिसको लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा कर रखी हैं।

कोरोना: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर सकती हैं आर्थिक पैकेज का ऐलान

ग्रुप बनाकर घरों के बाहर ना बैठे

उनको चेतावनी दी गई है कि अपने स्वास्थ्य के लिए लोगों से अपील है कि अपने परिवार के साथ रहें। यूपी के शामली अंतर्गत कैराना में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भारत में लगातार कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जा रही थी। जिसको लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा कर रखी हैं।

पुलिस जो कर रही है उनके स्वास्थ्य के लिए उनकी भलाई के लिए कर रही है कृपया ग्रुप बनाकर घरों के बाहर ना बैठे, भीड़ ना लगाएं ताश ना खेले, जिससे बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है

शहर वासियों से अपील है अपने घर में बैठे अपने बच्चों को टाइम दे अपने परिवार को टाइम देना कि सोशल मीडिया पर लगे प्रधानमंत्री ने जो आह्वान किया है लोग डाउन का उसका पालन करें उनके बातों को समझे जनता से अपील की है कि डिस्टेंस बनाकर अपना काम करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story